नाबालिक बच्ची के साथ 22 वर्षीय युवक ने किया दरिंदगी का प्रयास, मां की तहरीर मुकदमा हुआ दर्ज

खबर यूपी के अमेठी से है जहां 22 वर्षीय युवक ने 7 साल की मासूम बच्ची से दुराचार करने का प्रयास किया। मौके पर मासूम की मां के पहुंच जाने पर उसने मां से हाथापाई की और फरार हो गया।

मामला कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव पूरे इच्छा उमापुर गाना पट्टी का है जहां की रहने वाली 7 वर्ष की मासूम अपने 8 वर्षीय भाई के साथ घर पर खेल रही थी। उस समय उसकी मां खेतों में काम करने गई थी तभी उसी गांव का रहने वाला 22 वर्षीय युवक घर पर आया और मासूम बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ बगल के एक खंडहर में ले गया जहां पर उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया । बच्ची के चिल्लाने पर उसका भाई जब वहां पहुंचा तभी हैवान बने उस युवक ने बच्ची के भाई को पीटकर वहां से भगा दिया । 8 वर्षीय भाई ने इसकी सूचना दौड़ कर अपने मां को दी। मौके पर पहुंची मां ने युवक को रंगे हाथ पकड़ लिया । जिस पर युवक ने बच्ची की मां के साथ हाथापाई कर मौके से फरार हो गया। तत्काल मां ने मासूम बच्ची को लेकर अमेठी कोतवाली पहुंची। जहां पर युवक की इस हरकत की लिखित रूप में तहरीर देते हुए शिकायत पुलिस से किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली प्रभारी श्याम सुंदर के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से 323, 363, 376, 511 तथा 3/4 पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए गए हालांकि अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के लिए चलाया गया *मिशन शक्ति* अभियान का शुभारंभ अभी दो ही दिन पहले डीएम, एसपी की उपस्थिति में तिलोई के विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने हरी झंडी दिखाकर की थी। इसके ठीक बाद एसपी अमेठी दिनेश सिंह ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस कार्यालय सभागार में बैठक करते हुए * *मिशन शक्ति* अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया था लेकिन अभियान के दूसरे ही दिन 7 वर्षीय बच्ची के साथ दरिंदगी का मामला सामने आ गया।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट