घूरे लाल कन्नौजिया की रिपोर्ट-भाजपा विधायक पर बिफरी शहीद की पत्नी

चंदौली -शहीद सुबेदार कुलदीप मौर्य का शव एंबुलेंस में पड़ा था। हाथ में तिरंगा लिए सैकड़ों लोग नारेबाजी कर रहे थे। सपाई प्रदेश सरकार के खिलाफ आग उगल रहे थे। विचलित कर देने वाला यह नजारा था शहीदी धरती धानापुर चाौराहे का। बहरहाल सकलडीहा एसडीएम प्रदीप कुमार ने मामले को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया और 39वीं बटालियन वाराणसी के जवान गार्ड आफ आनर देने आए तब जाकर तकरीबन चार से पांच घंटे के बाद धरना समाप्त हुआ।
जम्मू कश्मीर में शहीद धानापुर के लाल कुलदीप यादव के शव को जिले में माकूल सम्मान नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने शहीद के परिजनों के साथ पर धानापुर चाौराहे पर धरना दे दिया। आंदोलन को सपाइयों को साथ मिला और दोनों ने मिलकर सरकारी सिस्टम को कटघरे में खड़ा कर दिया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मान मनौव्वल करते रहे। लेकिन सब बेअसर साबित हो रहा था। पूर्व विधायक और सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन शहीद का इसलिए सम्मान नहीं कर रहा है क्योंकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम ने अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज काका के मोबाइल से शहीद के परिजनों से बात की। राष्ट्रीय अध्यक्ष का बात करना प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को नागवार गुजर रहा है। यही वजह है कि शहीद का जम्मू और दिल्ली में तो सम्मान हुआ लेकिन प्रदेश और चंदौली में नहीं हुआ।
भाजपा विधायक पर बिफरीं शहीद की पत्नी
भाजपा पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि भी नाराज लोगों को मनाने में लगे रहे। इसी दौरान भाजपा विधायक सुशील सिंह भी पहुंचे और सम्मान दिलाने का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त करने को कहा। लेकिन शहीद की पत्नी ममता विधायक पर बिफर पड़ी। दो टूक कहा कि आप क्या करेंगे मुझे सब पता है। आप धानापुर के विधायक रह चुके हैं। मैं भी यहीं शिक्षमित्र हूं। मुझे आप के बारे में सब पता है मुझे मत बताइए। शहीद के पुत्रों ने भी अपनी मां के सुर में सुर मिलाया