प्रमुख सचिव शिक्षा डॉ. आलोक शुक्ला ने मुहल्ला क्लास का किया अवलोकन

प्रमुख सचिव महोदय डॉ. आलोक शुक्ला जी का आकस्मिक आगमन धमतरी जिला में हुआ, जिसमे उन्होंने जिले में संचालित हो रहे पढ़ई तुंहर पारा, मुहल्ला स्कूल, लाउडस्पीकर स्कूल, तथा ऑनलाइन क्लास का अवलोकन कुरुद विकासखण्ड के ग्राम कोंडापार में चर्रा, डंडेसरा में किया ग्राम कोंडापार में शिक्षक हरेंद्र साहू के मार्गदर्शन में तथा शिक्षा सारथी मनीषा तथा ज्योति के सहयोग से चल रहे मुहल्ला स्कूल में पहुचकर वहाँ ग्रुप में चल रहे गतिविधियों को लेकर बच्चो से प्रश्न किया जिसका बच्चो के द्वारा बहुत ही खूबसूरती के साथ जवाब दिया गया इसी कड़ी में सांसद आदर्श ग्राम चर्रा में लोकनाथ साहू के मार्गदर्शन में तथा शिक्षा सारथी कु.वेणुसुधा, कु.वर्षा के सहयोग से बहु कक्षा के आधार पर तैयार बच्चो का समूह ग्रुप जिसमे कुल 25 बच्चे अपनी सहभागिता निभा रहे थे, मुहल्ला क्लास व लाउडस्पीकर कक्षा का अवलोकन किया जहाँ केंद्र में पढ़ई तुंहर पारा की गतिविधियो के साथ साथ बच्चे शतरंज लूडो आदि खेल,खेल रहे थे कुछ बच्चो को शिक्षा सारथी द्वारा बच्चो का समूह बनाकर चुनाव प्रक्रिया को समझते हुए देख प्रमुख सचिव महोदय ने प्रसन्नता व्यक्त की।इसी कड़ी में प्राथमिक शाला मेघा में शिक्षक रोमन लाल निर्मलकर के निर्देश में चल रहे लाउडस्पीकर कक्षा का अवलोकन कर कक्षा के संचालन हेतु सुझाव दिया गया। उनके आगमन पर जनसमुदाय के द्वारा मुहल्ला स्कूल के संचालन को लेकर विभिन्न बिन्दुओ पर चर्चा किया गया।
जिले में शासन की महत्वाकांक्षी योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए प्रमुख सचिव महोदय द्वारा वहाँ उपस्थित जनसमुदाय के सहयोग की सराहना की गयी।
इस अवसर पर जिला सी ई ओ नम्रता गांधी, जिला शिक्षा अधिकारी रजनी नेल्सन, पंकज रावटे, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सी के साहू, के के बैस ब्लॉक नोडल राजेश पांडेय तथा ग्राम के जनप्रतिनिधी पालक शिक्षक आदि उपस्थित रहे.