संवाददाता गगन मिश्रा जनपद के प्रतिभाशाली एवं मिलनसार पुलिस अधिकारी को किया गया सस्पेंड तेजतर्रार व प्रभावी छवि के लिए जाने जाते थे संजय त्यागी पुलिस स्टाफ ने नम आंखों से दी विदाई

संवाददाता गगन मिश्रा

जनपद के प्रतिभाशाली एवं मिलनसार पुलिस अधिकारी को किया गया सस्पेंड तेजतर्रार व प्रभावी छवि के लिए जाने जाते थे संजय त्यागी*

पुलिस स्टाफ ने नम आंखों से दी विदाई

लखीमपुर खीरी:- इंसान की खूबियां ही उसके व्यवहार व लोकप्रियता को दर्शाती है क्योंकि जब हमारे अंदर कोई खूबी ही नही होगी तब हम समाज में अपने आप को कैसे निखार सकते है।
ये खूबियां हमारे नेक व्यवहार व नेक आचरण के माध्यम से लोगों तक पहुंचती है और इन्ही के दम पर इंसान बुलंदियों की उस इमारत को छूता है जिसका शायद उसे अंदाजा भी नही होता।
आज हम बात करेंगे एक ऐसे ही इंसान की जो खाकी वर्दीधारी है और अनेक खूबियों की वजह से सम्पूर्ण जनपद लखीमपुर खीरी में किसी परिचय का मोहताज भी नही है।
जी हाँ हम बात कर रहे है इंस्पेक्टर संजय त्यागी की जो अच्छी पुलसिंग के लिए जाने जाते है जिसकी वजह से कई बार उच्चाधिकारियों ने इनके कार्यों की सराहना भी की है। इनके कार्यों को देखें तो थाना गोला, थाना निघासन, थाना पलिया, थाना मोहम्मदी में प्रभारी निरीक्षक के रूप में इन्होंने बहुत ही अच्छा कार्य किया और ये जिस भी थाने में रहे वहाँ अपराधियों के जुर्म की दुनिया मे हलचल सी मची रही और इनके ट्रांसफर होने पर क्षेत्रीय जनता की पलकें भीगी भी दिखाई दी, यही नही इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने ऐसे कई अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा जो काफी लंबे समय से क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने हुए थे।
अच्छी पुलसिंग में माहिर इंस्पेक्टर संजय त्यागी का जब कोतवाली निघासन से कोतवाली पलिया के लिए ट्रांसफर हुआ तो इनकी विदाई देखने लायक थी।
ये ऐसे एकलौते इंस्पेक्टर है जिनकी विदाई इतनी भव्य हुई, यहां तक विदाई में आये हुए लोगों की आंखों से लगाकर थाना निघासन स्टाप व पत्रकारों की भी पलकें भीगी थी।
ऐसे नेक व अच्छी कार्यशैली वाले इंस्पेक्टर के सस्पेंड होने की खबर जब शोषलमीडिया पर वायरल हुई तो किसी को यकीन नही हुआ और इसे मात्र एक अफवाह समझ लोगों ने अनदेखा किया मगर ये अफवाह नही ये हकीकत थी एक ऐसी हकीकत जिसे कोई मानने को तैयार नही था फिर क्या था इंस्पेक्टर संजय त्यागी के पास फोन का सिलसिला शुरू हुआ उन्होंने सबसे यही कहा कि स्थानांतरण, निलंबन, बहाली ये सब नौकरी के पहलू है जिससे गुजरना ही पड़ता है शायद हममे कोई कमी रही हो जिसके चलते हम पर कार्यवाही की गई।
फिलहाल संजय त्यागी जैसे तेजतर्रार व नेक कार्यशैली वाले इंस्पेक्टर का सस्पेंड हो जाना लोगों के समझ से परे है।