चंदौली - जनपद के दो होटल बने क्वारेंटाइन सेंटर, रखे जाएंगे मरीज व स्टाफ 

चंदौली - जनपद के दो होटल बने क्वारेंटाइन सेंटर, रखे जाएंगे मरीज व स्टाफ

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- जिले के आइसोलेट वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ को 10दिन के डियूटी करने बाद नही जाना होगा घर । जिसके लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस प्रकार डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ को जानकारी दी गई ।

बताते चलेगी कि जनपद में बनाए गए आइसोलेट में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ को अब 14 दिन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए क्वॉरेंटाइन में रहना होगा ।

14 दिन व्यतीत होने के बाद ही मेडिकल स्टाफ घर जा सकता है । जिसके लिए व कायदे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा सभी लोगों को हिदायत एवं प्रशिक्षण दी गई। सीएमओ के नोडल डॉक्टरों के साथ की गई वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिसमे बताया गया कि पॉजिटिव केस के साथ ड्यूटी करने के बाद किसी भी स्टाफ को घर व एक साथ रहने की कोई भी अनुमति नहीं दी जाएगी ।

सभी को अलग कमरे लेट्रिन बाथरूम यहां तक कि बर्तन भी अलग के ही उपयोग करने होंगे उसके बाद भी आवश्यकता पड़ी तो उन्हें 14 दिन घरों में भी क्वॉरेंटाइन किया जाए ।

इस संबंध में एडिशनल सीएमओ डॉ डीके सिंह ने बताया कि इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा दो होटलों को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है । यदि कोई पेशेंट पॉजिटिव आता है पंडित दीनदयाल नगर में होटल सनसाइन व जेनेक्स प्लाजा में मेडिकल स्टाफ को रहने की सारी व्यवस्थाएं की गई हैं।