बगीचे में खेल रहे बच्चों को मिला हैंड ग्रेनेड, आसपास के इलाके में मचा हड़कंप, ASP बोले- जांच में पाया गया कि 8 से 10 वर्ष पुराना है

हरदोई। पचदेवरा थाना क्षेत्र के कौंधी गांव के बगीचे में खेल रहे बच्चों को टीन के डिब्बे में हैंड ग्रेनेड मिला, बच्चों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी तो परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की, साथ ही बम निरोधक दस्ते को भी सूचना दी गई।

जानकारी के अनुसार पचदेवरा थाना क्षेत्र के कौंधी गांव में राजेश के आम के बगीचे में कुछ बच्चे रविवार शाम को खेल रहे थे, तभी उन्हें मिट्टी में दबा एक टीन का डिब्बा दिखाई दिया। बच्चों ने डिब्बे को खोला तो उन्हें उसमें हैंड ग्रेनेड मिला। बच्चों ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी, तो परिजनों में हड़कंप मच गया। बच्चों के परिजनों ने अविलंब मामले की सूचना पचदेवरा थाना पुलिस को दी। पचदेवरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और बम निरोधक दस्ते को भी सूचना दी। बम निरोधक दस्ते की जांच में पाया गया कि यह ग्रेनेड 8 से 10 वर्ष पुराना हैं। मामले को लेकर एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि हैंड ग्रेनेड कहां से आए है और इन्हें कौन लाया है। जांच में 8 से 10 वर्ष पुराना पाया गया है। मामले में अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।