हर्षोल्लास व भाईचारे के बीच मनाई ईद, लोगों ने गले मिलकर दी एक-दूसरे को दी मुबारकबाद


देशभर में आज ईद का पर्व मनाया जा रहा है। ईद का पर्व मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए काफी बड़ा त्योहार होता है। रमज़ान के पाक महीने में रोजा रखने के बाद ईद-उल-फितर भाईचारे और अमन का पैगाम लेकर आती है।

ईद-उल-फितर के मौके पर जलालपुर ईदगाह में हजारों की संख्या में पहुंचकर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद उल फितर की नमाज अदा की। जलालपुर ईदगाह में ईदगाह के इमाम हाफिज व क़ारी मोहम्मद तैय्यब ने ईद उल फितर की नमाज 8:30 पर अदा कराई। नमाज के बाद सभी लोगों ने अमन व चैन के लिए दुआ मांगी। लोगों ने एक-दूसरे से गले म?िलकर बधाइयां दी।
नमाज से पहले मौलाना हबीबुर्रहमान नूरी खिताब किया उन्होंने अपने खिताब भाईचारे एवं सद्भाव का पैगाम दिया और बुराइयों से दूर रहकर नेकी की राह पर चलने की सीख दी। ईदगाह मेले में बच्चो ने खूब लुत्फ उठाया।

ईद पर्व को लेकर प्रशासन व पुलिस काफी अलर्ट दिखाई दी। सुबह से ही नगर में सभी मस्जिदों व ईदगाह एवं नमाज स्थलों के आसपास पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। वहीं हर चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात दिखाई दिए।

ईद कमेटी सरपस्त हबीब अहमद , मूतावल्लती मजहरुल हक, सेक्रेट्री सुलतान अहमद, व अजमल निजामी, नज़रे आलम, डॉ मुफस्सिरुल हक,मोहसिनुल हक ,इरफ़ान , मोअल्लिमुल हक, गुलाम सुबहानी आदि ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया और अपनी खुशियों में शामिल किया ll