हरदोई में चोरों ने तीन घरों और एक गुमटी को बनाया निशाना, तीन लाख नगदी समेत 20 लाख के आभूषण किए पार, चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने में पुलिस हुई नाकाम

हरदोई। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के तेंदुआ गांव में अज्ञात चोरों ने बीती रात रिटायर्ड इंजिनियर, अध्यापक सहित आइसक्रीम फैक्ट्री मालिक के घरों को निशाना बनाकर लाखों के आभूषण और तीन लाख की नगदी पार कर ले गए। चोरों की आमद और घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। पुलिस के लाख दावों और आरोपियों की धरपकड़ के बाद भी चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

शनिवार की रात को रिटायर्ड इंजीनियर राम औतार पुत्र हुलाराम जो अपने पुत्र मयंक के घर हरिद्वार सात दिन पूर्व गए हुए थे। उनके घर पर ताला पड़ा था। चोरों ने दरवाज़े पर लटका ताला तोड़कर कमरें में रखी अलमारी का लॉकर तोड़कर लाखों के आभूषण सहित अन्य सामान पार कर ले गए। घटना की सूचना आस पड़ोस के लोगों ने दी।

दूसरी घटना रिटायर्ड अध्यापक रामचंद्र पुत्र रघुनाथ प्रसाद के घर हुई। यहां चोर छत से दाखिल होकर कमरे की अलमारी और बक्से में रखें सोने चांदी के आभूषण जिसमें झुमकी,झाला, हार,चार कंगन,झुमकी,मांगबेंधी, आठ अंगूठी,चांदी का सिक्का,दो सोने की चेन एक जोड़ी पायल सहित अलमारी में रखे 40 हजार रूपये नगद और बच्चों की गोलक में पड़े रूपये तथा कमरे में टंगी बेटे उपेंद्र की पेंट की पर्स से पांच हजार रूपये चोरी कर ले गए। रात 2 बजे के बाद जब उनकी पत्नी निर्मला देवी सो कर उठी तो देखा सारा सामान बिखरा पड़ा है।

तीसरी घटना आइसक्रीम व्यापारी नितेश पुत्र श्री कृष्ण के घर हुई। यहां भी छत के रास्ते घर में पहुंचे चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने कमरें में अलमारी और बक्से से सोने की चैन,अंगूठी,5 जोड़ी पायल सहित दो लाख दस हजार की नगदी पार कर ले गए। साथ ही चोरों ने नितेश के चाचा राज बहादुर को कमरे में बंद कर दिया। रात ज़ब वो सोकर उठे तो शोर मचाया। तब घर के लोग उठे तो देखा घर का सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ है और अलमारी और बक्से के ताले टूटे पड़े हैं।

चौथी घटना एक दिन पहले राघौपुर रोड पर मोहल्ला कटरा में लोहे की गुमटी रखी थी जिसका ताला तोड़कर उसमें रखी खाने पीने की सामग्री चोर चुरा ले गए। चारों घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर दी है।

एक साथ एक गांव में तीन घरों में चोरी की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। चोरी से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। वहीं चोरियों से पुलिस की मुस्तैदी पर लोग सवाल खड़े कर रहे है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जाँच कराई जा रही है।