खबर का हुआ असर, सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने शुरू करवाया सड़क का रिपेयरिंग कार्य, ग्रामीणों ने लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने अपनी गर्दन पर लटकती तलवार देख आनन फानन में सड़क का निर्माण कार्य शुरू करा दिया। मामला बनरसिया से मालदह तक पिछले दिनों हुए सड़क निर्माण का है। बता दें कि सिंचाई विभाग द्वारा दाएं कर्मनाशा नहर के सर्विस रोड के नवीनीकरण कार्य के लिए 42 लाख 5 हजार का धन स्वीकृत हुआ था। जिसमें बनरसिया हेड से मालदह पुल तक चार किलोमीटर तक सड़क का निर्माण किया गया था। निर्माण कार्य इस तरह हुआ कि सड़क तीन माह भी नहीं चली और जगह-जगह गिट्टियां उखड़ कर सड़क के किनारे लग गई।

वहीं कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए स्थिति यह रही की सड़क निर्माण का नवीनीकरण कार्य पुराने सड़क से भी जर्जर स्थिति में पहुंच गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क निर्माण के लिए 42 लाख रुपए का सिंचाई विभाग के अधिकारियों तथा ठेकेदार ने मिलकर बंदरबांट कर लिया।सिटी अपडेट न्यूज़ ने सबसे पहले मामले का तहकीकात किया तो सड़क के निर्माण कार्य में व्यापक भ्रष्टाचार देखने को मिला। सिटी अपडेट न्यूज़ ने जब मामले को लेकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे से वार्ता की तो उन्होंने निर्माण कार्य के लिए टीम गठित करने तथा गड़बड़ी जाने पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही।

खबर वायरल होते ही सड़क भ्रष्टाचार के मामले में अपनी गर्दन फंसता देख सिंचाई विभाग के अधिकारियों के होश उड़ गए। और ठेकेदार को तत्काल सड़क मरम्मत का आदेश दिया। जिस पर सोमवार को सड़क के रिपेयरिंग का कार्य शुरू किया गया तो गांव के कुछ लोग नई सड़क की मरम्मत देखकर भड़क गए और काम को रोकवा दिया। सूचना मिलने पर सहायक अभियंता राकेश तिवारी, जेई मनिराज सिंह यादव तथा ठेकेदार मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझा बूझकर काम शुरू कराया।