चंदौली- वनांचल इलाके में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलटने से दो लोगों की दर्दनाक मौत, 10 गंभीर रूप से घायल,

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

नौगढ़/चकिया- थाना क्षेत्र के गोड़टूटवा गांव के समीप सोमवार की देर शाम नियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलटने से दो लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वही ट्रैक्टर पर सवार दस मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद चीख पुकार मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को तत्काल एंबुलेंस की सहायता से चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। वही दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर जमसोती निवासी 40 वर्षीय छब्बी को ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर चकिया विधायक कैलाश आचार्य, अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव, एसडीएम चकिया कुंदन राज कपूर, एसडीएम नवगढ़ आलोक कुमार, सीओ नौगढ़ कृष्ण मुरारी शर्मा, सीएमओ डॉ युगल किशोर राय, सीएमएस डॉ अजय कुमार सिंह सहित तमाम जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर घटना का जायजा लिया। वही विधायक कैलाश आचार्य ने पूरे घटना की जानकारी फोन से डीएम निखिल टीकाराम को दिया। और इसके साथ ही सभी घायलों का सुचारू रूप से इलाज करने का निर्देश दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर पर सवार होकर दर्जन भर मजदूर नौगढ़ क्षेत्र के औरवाटांढ़ स्थित जंगली इलाके में वनतुलसी काटने के लिए ठेकेदारों की कहने पर गए हुए थे। क्योंकि शाम को करने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे। जैसे ही नौगढ़ थाना क्षेत्र के गोड़टूटवा गांव के समीप पहुंचे ही थे कि अचानक मोड पर अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गई। इसके बाद घटनास्थल पर ही जमसोती निवासी बसंत 50 वर्ष पुत्र भोला व हिनौत घाट निवासी अजय कुमार 26 वर्ष पुत्र शिवा जी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ ही घटनास्थल पर जमसोती निवासी रामदेव 30 वर्ष पुत्र राम जी, जमसोती निवासी छब्बी 40 वर्ष पुत्र पासे, जमसोती निवासी छोटू 16 वर्ष पुत्र प्यारे गौंड,जमसोती शिव प्रसाद 30 वर्ष पुत्र बेचन कोल,जमसोती निवासी राम प्रकाश 55 वर्ष पुत्र महंगू कोल, जमसोती निवासी श्याम 46 वर्ष पुत्र महंगू , जमसोती निवासी धर्मेन्द्र 20 वर्ष पुत्र रामप्यारे कोल, जमसोती निवासी प्यारे 66 वर्ष पुत्र घाघर कोल, जमसोती निवासी गोविन्द कोल 27 वर्ष पुत्र सिताई, हिनौत घाट निवासी अतीश कोल 20 वर्ष पुत्र बबुन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानी थाने की पुलिस आसपास के ग्रामीणों की मदद से तत्काल सभी घायलों का एंबुलेंस की सहायता से जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।और दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर जमसोती निवासी 40 वर्षीय छब्बी को ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। घटना के बाद मौके पर जनप्रतिनिधि व अधिकारियों की टीम भी जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। और सभी का समुचित इलाज करने के दिशा निर्देश दिए।

वही इस संबंध में नौगढ़ सीओ कृष्ण मुरारी शर्मा ने बताया कि अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलटने से दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई है वहीं 10 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना के बाद सभी घायलों को जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा। वहीं सभी घायलों का इलाज जारी है।