कार में घुसा 7 फीट का किंग कोबरा, देखकर आसपास के लोगों में मचा हड़कंप, रेस्क्यू के बाद वन विभाग की टीम साथ ले गई

हरदोई। शहर के बीचोबीच गैरेज में खड़ी कार में एक सांप घुस गया। जिसे देखकर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मी किंग कोबरा सांप को देखकर घबरा गए। उन्होंने वन विभाग को सूचना दी, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बोरी में बंद सांप को अपने कब्जे में ले लिया है।

बताते चलें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के नटवीर पुलिया के पास एक हिंद गैरेज है। वहां अक्सर तमाम गाड़िया खड़ी रहती है। उसी में खड़ी एक कार में 7फीट का किंग कोबरा देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। गैरेज मालिक की सूचना पर पहुंची डॉयल 100 पुलिस किंग कोबरा देखकर घबरा गई। इसी बीच मोहल्ले के अमन मंसूरी और गोलू आ गए। जिन्होंने उसको डंडे से निकालने का प्रयास किया। इस पर किंग कोबरा कार से निकलकर भागने लगा। तभी उन युवकों ने उसे बोरी में बंद कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने 7फीट लंबे किंग कोबरा को कब्जे में लिया है।

प्रत्यक्षदर्शी गोलू ने बताया कि कुछ दिन पहले यह किंग कोबरा सांप एक घर के पीछे देखा गया था। जिससे लोग घबराए हुए थे और घर में न घुस जाए इसलिए परेशान भी थे। इसी बीच यह किंग कोबरा सांप कार में दिखाई दिया। जिसको हम लोगों ने रिसकर कर बोरी में बंद किया है।

वन अधिकारी वैभव त्रिपाठी ने बताया कि हम लोगों को कार में सांप होने की सूचना मिली। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कार से किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया। यह सांप करीब 6 से 7 फीट लंबा है। इसको पकड़कर प्राकृत वास में छुड़वाया जा रहा है।