हर संतान के लिए तीर्थ है बुजुर्ग मां बाप की सेवा: दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली।अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस 03 अक्टूबर को समारोह का आयोजन वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति रायबरेली द्वारा जिला पंचायत के सभागार में किया गया।समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के कृषि एवं उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह रहे।इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति की ओर से समिति के अध्यक्ष युगल किशोर तिवारी, संयोजक राजा राम मौर्य , मुख्य संरक्षक डी के वर्मा , संगठन सचिव शिव नारायण सोनी ने माल्यार्पण कर अतिथियों का स्वागत किया। संगठन के संरक्षक कृष्णानन्द मिश्र व नवल किशोर बाजपेयी ने राज्य मंत्री का माल्यार्पण किया। सम्मान पत्र सचिव गिरीशचन्द्र मिश्र द्वारा वितरित किये गये। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के लोंगों को वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति की ओर सम्मानित किया गया। जिसमें पत्रकारिता के क्षेत्र में प्रेस क्लब रायबरेली के अध्यक्ष प्रेम नारायण द्विवेदी, चिकित्सा के क्षेत्र में डाॅ देव कुमार मिश्र, व्यवसाय के क्षेत्र में योगेश कुमार कक्कड़, विधिक क्षेत्र में वीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव, कृषि क्षेत्र में राम आधार चैधरी, तथा शिक्षा के क्षेत्र में स्मृति शेष औसान राम यादव के स्थान पर उनके पुत्र को तथा संदीप सिंह को सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का भी भव्य अभिनन्दन किया गया। प्रतीक चिन्ह कमलेश बहादुर सिंह ने वितरित किया । जबकि सम्मान पत्र चैधरी राम सजीवन सिंह द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम में महिला प्रभारी जयन्ती वर्मा, भाजपा की कार्यकारिणी सदस्य किरन सिंह, के सी शर्मा, अजय कुमार श्रीवास्तव ने माल्यार्पण किया। इसके अतिरिक्त पूर्व सभासद पूनम तिवारी, इं. ओम प्रकाश शुक्ल , श्रीमती किशोरी श्रीवास्तव, डाॅ विजय मिश्र ने भी माल्यार्पण किया। इसी दौरान शिक्षाविद शिव नारायण सोनी द्वारा सम्पादित पत्रिका वरिष्ठ दर्पण का विमोचन भी राज्यमंत्री ने किया।
इस अवसर पर बोलते हुए राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने देश की पीढ़ी को संस्कार देने का काम किया है। मौजूदा समय में ध्यान रखने का विषय है कि जो हमारे बच्चे पाश्चात्य संस्कृति की ओर जा रहे हैं उनकोे अपनी संस्कृति के विषय में अवगत करायें। उन्होंने कहा कि हमने अपने आवास पर माता-पिता की प्रतिमा स्थापित की है। उसकी सुरक्षा व संरक्षा के लिए पांच गेट बनाये हैं। जिसके माध्यम से हम पांचों भाई अपने माता-पिता के बताये आदर्शों पर चलने का प्रयास कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति द्वारा जो कार्यक्रम आयोजित किया गया है वह अपने आप में सराहनीय है।राज्यमंत्री श्री सिंह ने कहा कि हर मां-बाप बच्चों को संस्कार युक्त बनाये और बच्चे भी मां-बाप की सेवा करें। क्योंकि संतान के लिए हर मां-बाप तीर्थ हैं। डन्होंने इस अवसर पर घोषणा की कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए पार्क का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक हाल ही भी बनेगा, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक हाल भी बनेगा, जिसमें वरिष्ठ नागरिक अपना जन्मदिन मना सकेंगे। उसके रखरखाव की जिम्मेदारी वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति की होगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि शहीद स्मारक जाने के लिए पुल का निर्माण कराया जायेगा।
कार्यक्रम का संचालन जयशंकर बाजपेयी ने किया। इस अवसर पर पत्रकार विजय करण द्विवेदी, दिवाकर द्विवेदी, ओम पाॅली क्लीनिक के डाॅयरेक्टर श्री शुक्ल, लाल चन्द्र कनौजिया, भौमेश सोनी, अंजनी द्विवेदी, दिलवर सिंह समेत बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।