नेशनल क्वालिटी कंट्रोल एश्योर्ड की टीम द्वारा हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का किया गया निरीक्षण, ली गई जानकारियां

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- क्षेत्र के अमरा उत्तरी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर नेशनल क्वालिटी कंट्रोल एश्योर्ड की टीम द्वारा पहुंचकर निरीक्षण किया गया। जिसमें मुख्य रूप से प्रोफेसर डॉ मनीष प्रियदर्शी, प्रोफेसर शामा परवीन तथा लखनऊ की टीम में क्षितिज पाठक एसेसर थे। जहां निरीक्षण पर पहुंची टीम द्वारा स्थानीय व्यवस्थाओं को परखा गया। और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ-साथ सीएचओ व एएनएम व आशा बहुओं से भी बातचीत किया।और उन्हें कम करने के तरीके और उपाय के बारे में विस्तृत रूप से जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि अभी सीएचओ के साथ साथ विभिन्न सेंटरों पर काम करने वाली टीम को और भी ट्रेड करने की जरूरत है। जिससे वह सारी जानकारियों के साथ अपने कार्य को सही तरीके से कर सकें।

इसके अलावा टीम द्वारा गांव के ग्रामीणों सहित गांव निवासी प्रधानमंत्री से पूर्व में बातचीत कर चुके मदनलाल श्रीवास्तव से भी वार्तालाप किया। और हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारियां प्राप्त की। जिस पर गांव के ग्रामीणों द्वारा हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के सुविधाओं तथा व्यवस्थाओं को लेकर सकारात्मक जवाब मिला। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुविधा और व्यवस्थाओं को और भी ट्रेड करने की जरूरत है। जिससे लोगों को समय पर समुचित इलाज के साथ-साथ सुविधाओं का भी लाभ मिल सके। और यहां बेहतर और गुणवत्तापूर्ण सुविधाओं तथा व्यवस्थाओं को रखने की जरूरत है। जिससे मरीजों को परेशानियों से ना जूझना पड़े।

वही निरीक्षण करने के बाद टीम द्वारा हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर अमरा उत्तरी का चयन किया गया। जिसमें प्रदेश स्तर पर नेशनल क्वालिटी कंट्रोल एश्योर्ड टीम द्वारा कायाकल्प अवार्ड से पुरस्कृत किया जाएगा। जिसके तहत सेंटर पर सुविधाओं को भी उपलब्ध कराया जाएगा और यहां सुविधाएं काफी बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण होगी।

इस दौरान क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर श्रेया सिंह, डॉ विकास सिन्हा, डॉ रवि शंकर, सीएचओ, दिलशाद सहित तमाम लोग मौजूद रहे।