स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश में मेरी माटी मेरा अभियान की शुरुआत हो चुकी है। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश में मेरी माटी मेरा अभियान की शुरुआत हो चुकी है।

सहसपुर (देहरादून) 9 अगस्त से 15 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के तहत भारत के वीर और वीरांगनाओं को श्रद्धांजलि, शिलाफलकम की स्थापना, पंच प्राण प्रतिज्ञा, वसुंधा वंदन, वीरों का वंदन, राष्ट्र ध्वज का आरोहण व राष्ट्र गान और मिट्टी संग्रह जैसे कार्यक्रम शामिल हैं।
इसी क्रम में सहसपुर विधानसभा के ग्राम पंचायत झाझरा में शनिवार ग्राम प्रधान पिंकी देवी की अध्यक्षता ने कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे वीर शहीदों, क्रांतिकारियों की गौरवगाथा को प्रकट करते हुए शिलापट्ट की स्थापना की गई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्रीय विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने भी शिरकत की।
इस दौरान विधायक ने मौजूदा जनों के साथ ध्वजारोहण किया और दीप प्रज्वलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
विधायक ने इस दौरान पूर्व सैनिकों व शहीदों के परिजनों को पुष्प माला पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया।
पंचायत भवन में ही विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने वीरों को श्रद्धांजलि स्वरूप अमृत वाटिका का शुभारंभ कर उपस्थित जनों के साथ पौधारोपण किया और माटी को हाथ में लेकर पंच प्राण की शपथ दिलाई व विकसित राष्ट्र बनाने में योगदान देने की सौगंध ली।

विधायक ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में पूरा देश मेरी माटी मेरे देश अभियान को उत्साह, कृतज्ञता, और कर्तव्य भावना के साथ आगे बढ़ा रहा हैं। देश की मिट्टी के लिए बलिदान देने वाले वीरों के सम्मान में यह अभियान शुरू हुआ हैं। विधायक ने सभी से इस अभियान में भागीदार बनने का आह्वाहन किया।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान पिंकी देवी, रीता केसी, उप प्रधान अर्जुन सिंह, उर्मिला देवी, प्रेम सिंह पंवार, कमल आदि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहें।