चंदौली- जनपद के एक छोर पर तस्करों पर भारी पड़ रही पुलिस तो दूसरे छोर पर पुलिस को चुनौती दे रहे चोर

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चंदौली-जनपद में एसपी अंकुर अग्रवाल द्वारा लगातार कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने एवं अपराध को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिससे चोरी छोटी और तस्करी इत्यादि घटनाओं पर रोक लगाया जा सके। कहीं पर चोरों और तस्करों पर तो पुलिस कहर बनकर टूट रही है लेकिन किसी इलाके में चोरों का आतंक ही भारी है।

सैयदराजा थाना की पुलिस ने मंगलवार की रात नौबतपुर पुलिस बूथ के पास से बिहार की ओर से गांजा लेकर आ रहे तीन अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों के पास से 46.250 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया। बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन सुखराम भारती ने मीडिया को जानकारी दी।

कार से बरामद हुआ 46.250 किलो ग्राम गांजा
एएसपी ने कहा कि काफी दिनों से उड़ीसा प्रांत से अंतरराज्यीय गिरोह की ओर से उत्तर प्रदेश में गांजा तस्करी की सूचना प्राप्त हो रही थी। सैयदराजा पुलिस मंगलवार की रात वाहनों की जांच कर रही थी। जानकारी मिली कि उड़ीसा प्रांत से कुछ गांजा तस्कर गांजा लेकर प्रयागराज जा रहे हैं। चेकिंग के दौरान बिहार की तरफ से आ रही टाटा टिगोर कार को जांच के लिए रोकने का प्रयास किया गया तो कार सवार व्यक्ति पुलिस को देख कार सहित भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। कार की जांच की गई तो 46.250 किलो ग्राम गांजा बरामद हुआ।

आकाश और विक्की म?िलकर करते हैं गांजा तस्करी
पकड़े गए तस्कर अनुज वाजपेयी, हर्षवर्धन नगर, बरगद घाट, मीरापुर थाना अंतर्गत सुईया जनपद प्रयागराज, अमन सिंह ग्राम रीढीरायपुर रोड पट्टी थाना पट्टी जनपद प्रतापगढ़ व अनुरोध श्रीवास्तव शांतीपुरम फाफामऊ थाना फाफामऊ जनपद प्रयागराज के निवासी हैं। आरोपियों से पूछताछ में अमन सिंह ने बताया कि आकाश सिंह निवासी ढकवा जनपद प्रतापगढ़ और वहीं के विक्की शर्मा हैं। आकाश सिंह व विक्की सिंह दोनों मिलकर गांजा तस्करी का काम करते हैं। यह माल भी उन्हीं का है। दोनों के साथ आकाश भी संभलपुर उड़ीसा गया था। पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज क?िया है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह, अशोक मिश्रा, आलोक कुमार आदि शामिल थे।

वहीं दूसरी ओर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के शास्त्री कॉलोनी मोड़ स्थित आवास बंद करके सभी परिवार के लोग वाराणसी चले गए थे इस दौरान हौसला बुलंद चोरों ने मौका पाकर खिड़की के रास्ते अंदर घुसकर कमरों का ताला तोड़कर चोरों ने लगभग 10 लाख के आभूषण और 120000 के नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना किया और जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक शास्त्री कॉलोनी निवासी दयाशंकर सिंह प्लांट डिपो कारखाना में ड्यूटी करते हैं। जिन का इलाज वाराणसी के एपेक्स अस्पताल में चल रहा है। और घर के लोग अस्पताल गए हुए थे। जब दूसरे दिन घर वापस लौटे तो देखा कि आवास का पीछे का दरवाजा खुला हुआ है वहीं तीन आलमारियों के लाक भी टूटे हुए थे। और घर में बेड पर सारा सामान बिखरा हुआ था जिसको देखकर के परिवार वालों का होश उड़ गया। वही अलमारी के अंदर देखा तो उसमें रखा 10 लाख रुपए कीमत के आभूषण और ₹120000 नगदी गायब है। घटना की सूचना तत्काल पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को दी। जहां सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद घटना की छानबीन शुरू कर दी है।