सनसिटी परिक्रमा पंचकूला में विश्व पर्यावरण दिवस समारोह।

सनसिटी परिक्रमाi सेक्टर 20 पंचकुला के निवासियों सहित बच्चों ने जागरूकता फैलाने के लिए नारों और प्लेग कार्ड के साथ अपने समाज में एक जुलूस निकाला और पॉलीथिन बैग के उपयोग को खत्म करने का संकल्प लिया, जो प्लास्टिक प्रदूषण का एक प्रमुख स्रोत है।
एयर कमोडोर (सेवानिवृत्त) श्री जे.एल. भार्गव, पूजा अग्रवाल, मधु गुप्ता, प्रेम मेहता, नरेंद्र सिंघल और राजीव भनोट ने इस हरक्यूलिस कार्य के लिए अपने विचार और कठिनाइयों को व्यक्त किया।
यह 22 मार्च 2023 का दिन था, हिंदू नव वर्षा की पहल कुछ निवासियों पूजा अग्रवाल, पूजा गुप्ता, नरेंद्र सिंघल, यश सिंघल, अरुण वढेरा, सनसिटी के संजीव गोयल ने की थी, लेकिन अब ट्राइसिटी के लगभग सौ सक्रिय सदस्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। इस अभियान के तहत, उन्होंने कुछ सामाजिक संगठनों द्वारा, जो अपनी आय के स्रोत को बढ़ाकर आत्मनिर्भरता और जरूरतमंद महिलाओं के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं, और समाज की महिला स्वयंसेवकों को भी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में नाममात्र की कीमत पर उपलब्ध कराने के लिए कपड़े की थैलियों की सिलाई की व्यवस्था की है। 20 रुपये प्रति बैग की सब्सिडी वाली लागत, जिसे निवासियों द्वारा आवश्यक नहीं होने पर किसी भी समय उपयोग के बाद वापस किया जा सकता है
इसके व्यापक परिप्रेक्ष्य के लिए, इन स्वयंसेवकों और पास के पीरमुछल्ला डकोली, जीरकपुर हाउसिंग सोसाइटी के कई निवासियों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप ट्राईसिटी इको वारियर्स बनाया है, और विभिन्न शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सामाजिक / धार्मिक सभा और अन्य हाउसिंग सोसाइटी में अपना नियमित अभियान चला रहे हैं।