●●●●●●●●●●●..."> ●●●●●●●●●●●..."> ●●●●●●●●●●●...">

विधायक जी के जनता दरबार में "चन्धासी व नगर जनता से जुड़े"  सार्वजनिक मुद्दे को लेकर पहुंची पिता टीम ---

विधायक जी के जनता दरबार में "चन्धासी व नगर जनता से जुड़े" सार्वजनिक मुद्दे को लेकर पहुंची पिता टीम ---
●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●
नगर को बेहतर व स्वच्छ बनाने के सपनों को साकार करने के लिए जनता में बढ़ती आतुरता को बड़े धैर्य से सुने नगर विधायक मननीय रमेश जायसवाल जी --
●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●
हुयी चर्चा व पिता संस्था द्वारा दिया गया एक मांग युक्त सुझाव पत्र----जिसमें विषय निम्नलिखित था
>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>

● नागरिक अधिकार को प्राथमिकता पत्र के अधिकार को नगरपालिका परिषद मुग़ल सराय द्वारा जनता को व्यवहार में मोहैया कराया जाय ।
● नगरपालिका परिषद मुग़लसराय बोर्ड के समस्त कार्यवाही की वीडियोग्राफी उपलब्ध हो जिससे यह कार्यवाही जनता को देखने का अधिकार मिल सके ।
● नगर व नगर जनता के मौलिक जरूरतों के विकास माडल पर नगरपालिका का कार्य सुनिश्चित हो ।
●छोटे बड़े सभी ठेकेदारी के कार्य को पारदर्शी व जबाबदेही युक्त किया जाय ।
● नगर पालिका के क्षेत्र के सभी मुख्य प्रवेश द्वार व मार्ग को धूल ,धुँआ ,जाम व प्रदूषण से मुक्त किया जाय ।
● पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर (मुग़लसराय) के चन्धासी मार्ग की नारकीय व्यवस्था धूल ही धूल से ( किसी व्यापारिक क्षति के बिना) इससे परेशान जनता को इससे मुक्ति प्रदान करने वाले समाधान को शीघ्र सुनिश्चित कराया जाय ।
●नगर की बढ़ती आबादी को देखते हुए इनके अनुकूल शहर को जाम से मुक्ति हेतु सहायक मार्ग जिसमें विस्तार ,विकल्प व जनता के लिए समुचित पार्किंग जोन का सुविधा उपलब्ध हो सुनिश्चित करायी जाय ।
●पटरी व्यवसायियो को वेंडर जोन के सुविधा से जोड़ा जाय ।
●जिला विकास प्राधिकरण को जीवंत और विकास कार्य हेतु सक्रिय किया जाय ।
● हर वार्ड विशेष का अपना अलग पहिचान कायम करने हेतु प्रत्येक वार्डो का वार्ड विशेष विकास माडल की समीक्षा की जाये जिससे हर वार्ड विशेष में कुछ न कुछ खास पहिचान का वार्ड विकास संभव हो। जैसे किसीं वार्ड में पार्क हो तो किसी वार्ड में व्यायामशाला , वाचनालय -पुस्तकालय ,किसी वार्ड में पत्रकार वार्ता केंद्र तो किसी में शिक्षा ,चिकित्सा आदि के साधन ताकि सभी वार्डो की अपनी विशेष वरीयता हो और नगर जनता का प्रत्येक वार्डों पर ध्यान बना रहे ।
●जनता के सुविधा हेतु बने सामुदायिक भवन ,क्षेत्र, , संसाधन की नियमित उच्चस्तरीय जांच व उसके यथास्थिति की समीक्षा रिपोर्ट से नगर जनता को समय समय पर अवगत कराया जाय ।
●सामुदायिक भवनों ,संसाधनों को शीघ्र व्याप्त दुर्दशा और हर प्रकार भ्रष्टाचार से मुक्त करा मय जन सुविधा सहित जन सहयोगी राजस्व सग्रह के आधार का हिस्सा बनाते हुए उसे नगरपालिका के अधिकार के अधिकारियों व नेताओं के निजी उपयोग से मुक्त करा जनता के उपयोग में मोहैया कराया जाय ।
●साफ ,सफाई , नगर में प्रकाश व्यवस्था ,जल आपूर्ति ,आवागमन मार्ग निर्माण ,सर्वोजनिक उपयोग के संसाधनों के खरीद फरोख के बीच हो रहे भष्टाचार और अनियमित्ता को देखते हुए इस पर ऊचित रोकथाम और इस बावत जनता के शिकायत की सुनवाई की ऊचित ,प्रभावशाली ,न्याय संगत ,पारदर्शी व जनहितकारी निपटारे की सुविधा का प्रभवशाली व्यवस्था प्रवंधन उपलब्ध करायी जाय ।
●प्राकृतिक सुविधा , वॉकिंग जोन व मार्ग , जल आपूर्ति की छोटी छोटी इकाइयों का निर्माण ,साफ सफाई हेतु जनता पर निगरानी के साथ शिक्षा , चिकित्सा जैसी सुविधाओं पर नगर का विकास मॉडल तय किया जाय ।
◆जनता के मांग व सुविधा की वरीयता पर जनता के मांग की प्राथमिकता को बोर्ड सदन पर तत्काल विचार करने हेतु रखने की जनसहभागिता सुनिश्चित की जाय ।
आदि
पब्लिक इंट्रेस्ट थिंकर्स एसोसिएसन "पिता"