धर्मावाला पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता 510 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धर्मावाला पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता 510 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून (उत्तराखंड) बता दे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने आज एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया की अवैध मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री की रोकथाम हेतु टीम गठित कर थाना क्षेत्र में रवाना किया गया थाना अध्यक्ष सहसपुर गिरीश नेगी के नेतृत्व में टीम गठित की गई गठित पुलिस टीम में धर्मावाला पुलिस चौकी प्रभारी भरत सिंह रावत पुलिस टीम के साथ दिनांक 6/2/2023 को टीमली ,धर्मा वाला में चेकिंग अभियान चलाया गया चेकिंग अभियान के दौरान एक संदिग्ध सैंट्रोे गाड़ी संख्या: यू0ए0-07-पी-7500 को रोका गया जिसमें एक पुरूष तथा एक महिला बैठे हुए थे, मौके पर वाहन तथा संदिग्धों की तलाशी ली गयी तो उनके पास से 510 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। जिन्हें मौके से ही गिरफ्तार किया गया, अभियुक्त के विरुद्ध अन्तर्गत धारा 8/21/60 एनडीपीएस एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त को आज समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

विवरण गिरफ्तार अभियुक्त
1- अशरफ पुत्र रुस्तम निवासी मिर्जापुर थाना मिर्जापुर जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 31 वर्ष
2- साबदा पत्नी अशरफ निवासी उपरोक्त उम्र 24 वर्ष
*विवरण पूछताछ*:- पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मैं मिर्जापुर का रहने वाला हूँ तथा दिहाडी मजदूरी में रंग पेंट का काम करता हूँ, मिर्जापुर में ही मेरी पहचान एक व्यक्ति से हुई जो स्मैक तस्करी का काम करता था। उसके सम्पर्क में आने के बाद जल्दी पैसा कमाने के लालच में मैं इस धंधे में पड गया तथा उसके साथ स्मैक तस्करी का काम करने लगा। उक्त स्मैक को मैं अपने साथी के साथ मिलकर बरेली से कम दामों में लाकर विभिन्न स्थानों पर स्थानीय तस्करों को ऊंचे दामों पर बेच देता हूँ जिससे हमें काफी मुनाफा हो जाता है। इस स्मैक को भी मैं यहां सहसपुर क्षेत्र के ग्राम कुंजा ग्रांट में कुछ स्थानीय ड्रग पैडलर्स को बेचने के लिये लाया था। अपने इस काम में पुलिस से बचने के लिये मैं अपनी पत्नी साबदा को भी अपने साथ रखता हूँ, ताकि महिला के साथ होने पर पुलिस जल्दी से मुझ पर शक न कर सके। अभियुक्त सेे पूछताछ के दौरान मिर्जापुर, बरेली के कुछ बडे नशा तस्करों तथा कुंजा ग्रांट के स्थानीय ड्रग पैडलर्स के सम्बन्धं में जानकारी प्राप्त हुई है, जिन्हें चिन्हित कर जल्द ही उनके विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

विवरण बरामदगी माल*
01- अभियुक्त अशरफ - 257 ग्राम अवैध स्मैक
02- अभियुक्ता साबदा - 253 ग्राम अवैध स्मैक (कुल स्मैक 510 ग्राम कुल कीमत 5100000/- रू0 इक्यावन लाख रुपए)
03- एक सेंट्रो गाड़ी यू0ए0-07-पी-7500
*आपराधिक इतिहास*: अभियुक्त अशरफ के विरूद्ध पूर्व में थाना सहसपुर पर मु0अ0सं0: 80/17 धारा: 08/20/21 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत है इसके अतिरिक्त थाना प्रेमनगर पर पंजीकृत मु0अ0सं0: 115/16 धारा: 08/20 एनडीपीएस एक्ट में अभि0 अशरफ का जेल जाना प्रकाश में आया है। इसके अतिरिक्त अभियुक्तों के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

पुलिस टीम
01- गिरीश नेगी, थानाध्यक्ष सहसपुर
02- उप निरीक्षक भरत सिंह रावत चैकी प्रभारी धर्मावाला
03- कॉन्स्टेबल मनदीप, कांस्टेबल नरेश
04- महिला कॉन्स्टेबल संगीता