ग्राम चौपाल -गाव की समस्या गाव मे समाधान

सिद्धार्थनगर। बर्डपुर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत जमुहवा में ग्राम चौपाल के माध्यम से लोगों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण व मार्ग दर्शन किया गया। मु. वि. अ. जयेंद्र कुमार व सचिव अंकित कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में शुक्रवार जमुहवा ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में आयोजित ग्राम चौपाल में मु. वि. अ. जयेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार हर ब्लॉक में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपाल के माध्यम से आमजन को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देने के साथ मौके पर मिली खामियों का प्राथमिकता के आधार पर मौके पर ही निस्तारण कराना है! सचिव अंकित कुमार शुक्ला ने कहा कि चौपाल में नरेगा कार्य के दौरान कार्य की गई जलनिकासी, राशन वितरण, पोषाहार वितरण व पेंशन आदि जैसी समस्याओं को सुनना व उनके निस्तारण का उपाय चौपाल में ही कराना सरकार की प्राथमिकता है। जमुहवा के चौपाल में नरेगा मजदूरों कम मजदूरी मिलने की बात कही!

वहीं रोजगार सेवक सुनील श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि मोबाइल नेटवर्किंग समस्या के चलते जिस दिन कार्यस्थल पर नरेगा मजदूरों का लिया गया फोटो नेट पर अपलोड नहीं हो पाता उसदिन की मजदूरी मजदूरों को नहीं मिल पाती। यह भी बताया गया कि शौचालय से यदि कोई वंचित है तो वह भी आनलाइन करा ले ।

राशन वितरण के बात पूंछने पर लोगों ने हर महीने राशन मिलने की बात कही! इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि हाजीअब्दुल करीम व पंचायत सहायक ममता शर्मा कोटेदार सुधीराम व बडी संख्या में गाँव की महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे!