राजस्व वसूली में लाई जाए तेजी : डीएम

बदायूँ/उत्तर प्रदेश
बदायूँ : जिलाधिकारी मनोज कुमार ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारियां के साथ शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में कर करेत्तर की बैठक आयोजित की।

डीएम ने निर्देश दिए कि राजस्व वसूली में वृद्धि लाएं। सभी बड़े बकायेदारों को आरसी जारी की जाए। परिवहन विद्युत आबकारी विभाग एवं नगर निकाय में वसूली का स्तर संतोषजनक ना पाए जाने पर डीएम ने निर्देश दिए हैं कि लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आबकारी विभाग को निर्देश दिए हैं कि अवैध शराब की रोकथाम के लिए छापेमारी लगातार होती रहे। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को निर्देश दिए हैं कि बिजली चोरी ना होने पाए। गर्मियों में होने वाली लाइन लॉस की रणनीति अभी से तैयार कर ले जिससे गर्मियों के दिनों में समस्या उत्पन्न ना हो। विद्युत से संबंधित समस्याओं का निराकरण विशेष कैंप के माध्यम से कराएं। विद्युत से होने वाली घटनाओं के अंतर्गत दी जाने वाली सहायता राशि समय से उपलब्ध कराई जाए। अभियान चलाकर पारदर्शितापूर्वक कार्य किया जाए।

डीएम ने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राजस्व वसूली में वृद्धि लाएं। अवैध रूप से लगे विज्ञापनों के लिए संबंधित को नोटिस जारी कर कार्रवाई करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी मदों में नियमित रूप से लक्ष्य के सापेक्ष वसूली होती रहे। डीएम ने बाट माप विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद की समस्त उचित दर की दुकानों पर कांटो का निरीक्षण कर संबंधित को प्रमाण पत्र जारी करें, जिससे घटतौली की समस्याएं ना होने पाए। डीएम ने निर्देश दिए कि एक से अधिक बार एक गाटे पर अनुमति देने वालों पर एफ आई आर दर्ज कराई जाए। विशेष ध्यान रखा जाए कि मिट्टी खनन का दुरुपयोग ना होने पाए।

डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि निलंबित चल रही कोटे की दुकानों पर तिथियां लगाकर खुली बैठक कर उनका आवंटन कराया जाए। राशन वितरण की व्यवस्था पूर्ण तरीके से पारदर्शी होना चाहिए प्रत्येक कार्ड धारक को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए। इस अवसर पर समस्त उप जिला अधिकारी एवं तहसीलदार तथा जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

समाचार मुकेश मिश्रा