केंद्रीय विद्यालय चित्रकूट में वार्षिक खेल उत्सव 2022 बड़ी धूमधाम से मनाया गया, इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर का केंद्रीय विद्यालय चित्रकूट के स्काउट गाइड की कल

केंद्रीय विद्यालय चित्रकूट में वार्षिक खेल प्रतियोगिता में रमन हाउस ने मारी बाजी।

चित्रकूट । केंद्रीय विद्यालय चित्रकूट में वार्षिक खेल उत्सव 2022 बड़ी धूमधाम से मनाया गया, इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर का केंद्रीय विद्यालय चित्रकूट के स्काउट गाइड की कलर पार्टी के बच्चों ने भव्य स्वागत किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम और राजकीय कन्या विद्यालय की प्रधानाचार्य पुष्पा वर्मा, चित्रकूट इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रणवीर सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे ।
मुख्य अतिथि अमृतपाल कौर ने उपस्थित सभी छात्रों को बताया कि खेल से हमारा तन एवं मन दोनों का सम्पूर्ण विकास होता है, खेलों का छात्र जीवन में सर्वांगीण विकास के लिए बहुत ही महत्व है, सभी को अपनी क्षमता के अनुसार खेल को भी अपने पाठ्यक्रम में अवश्य शामिल करना चाहिए । इस खेल उत्सव में विद्यालय के प्राचार्य विनोद कुमार के नेतृत्व में खेल शिक्षक विनय पांडे की देखरेख में पूरे कार्यक्रम को स्कूल के अनुसार चार सदनों में बांटकर सभी खेलों की प्रतिस्पर्धा कराई, ये चार सदन शिवाजी, टैगोर,अशोक, रमन हाउस के बीच सभी प्रतिस्पर्धाएं कराई गईं, सभी खेलों में 100 मीटर, 200 मीटर तथा 400 मीटर की रेस जूनियर एवं सीनियर वर्ग में लड़कों और लड़कियों दोनों वर्गों की कराई गई, जिसमें कक्षा 11 के चमन वर्मा तथा विभा वर्मा, भूमि गोस्वामी, श्रेया पाठक, प्रियदर्शनी सोनी, प्रिया सिंह, अंशुमान त्रिपाठी, युवराज गुप्ता, आशीष सिंह, ओम सोनी आदि ने सभी आयोजित दौड़ में जीत हासिल की । आज की वार्षिक प्रतियोगिता में सदन के अनुसार रमन हाउस अब्बल रहा, जिला विद्यालय निरीक्षक ने बलराज राम ने विजयी टीम रमन हाउस के कैप्टन संदीप यादव और भूमि गोश्वामी को ट्राफी देकर सम्मानित किया। इसी क्रम में परेड प्रतियोगिता में चारों सदनों के बेहतर मार्च पास्ट करके परेड किया गया, जिसमें चयन समिति ने रमन हाउस को ही विजयी घोषित किया।विद्यालय के प्राचार्य महोदय ने कहा कि सर्वांगीण विकास के लिए खेल को महत्व देना जरूरी है, खेल प्रतियोगिता का संचालन मनीष त्रिपाठी ने किया, कार्यक्रम में आर. के. मौर्य, आलोक श्रीवास्तव, आनन्द प्रकाश, अंशुमान सिंह, समीर शुक्ला, अवधेश पाल, बद्रीश शुक्ला, चन्द्र प्रकाश द्विवेदी, मुकेश सिंह तोमर, वंश गोपाल, प्रमोद तिवारी,शिव कुमार, पारुल देवी, रेनू तोमर, अमित कुमार सिंह, फिरोज नुसरत, अजय पाल, सईद अहमद खान, अनुराग केशरवानी, अशमा और स्वेता मिश्र उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट

रहमत अली

चित्रकूट