कुरुद पुलिस से उठ रहा आम जनता का विश्वास, पुलिस विभाग की कार्यशैली पर उठ रही उंगलियां।

कुरुद:-थाना क्षेत्र के अंतर्गत इन दिनों अपराधों में बाढ़ सी आ गई है। चोरी,लुटपाट,मारपीट,जुआ,सट्टा,नशे का व्यापार जैसी वारदातों से लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं।एसपी के सख्त रुख के बाद भी अपराधियों की धरपकड़ तो दूर पुलिस अपराध नियंत्रण नहीं कर पा रही है!आंकड़ों में बाजीगरी कर खाकी अपना रिकार्ड सुधारने में लगी है। एक के बाद एक घटित हो रही वारदातों ने पुलिस की लचर कार्यशैली से पर्दा हटा दिया है। लोग न्याय के लिए भटक रहे हैं। वहीं वारदात के बाद पुलिस नाकामी की लकीर पीटने में जुटी है।कुरुद पुलिस थाना के अंतर्गत अपराधी लगातार आपराधिक वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं,लेकिन पुलिस आपराधिक वारदातों का पर्दाफाश करने में असफल साबित हो रही है।

इससे बदमाशों,उचक्कों, चोरों व दबंगों का मनोबल लगातार बढ़ता ही जा रहा है।पुलिस की सुस्त कार्यशैली व आपराधिक घटनाओं का पर्दाफाश नहीं हो पाने से अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं!कुरुद पुलिस की निष्क्रियता से तमाम घटनाओं में शामिल अपराधी खुली हवा में सांस ले रहे हैं। ताजा दो मामलो ने पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर ही प्रश्न चिन्ह खड़े कर दिए हैं। पहला मामला एक आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर ही आरोपी पक्ष द्वारा मारपीट करने का हैं, वहीँ दूसरा मामला मिली जानकारी के अनुसार सरकारी शराब दुकान के अंदर घुसकर सत्ता पक्ष के नेता एन यू एस आई के जिलाध्यक्ष राजा देवांगन एव कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओ द्वारा मारपीट करने का है, जिसपर पुलिस विभाग अपनी फजीहत होने के वजह से मुह छिपाते दिख रहा है।

इन्ही बढ़ती अपराधिक घटनाओं को देखते हुए नगर के विधायक पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा धमतरी के गांधी मैदान में जब धरना प्रदर्शन कर रहे थे वही सत्ता पक्ष का एक नेता अपने साथी मित्रो के साथ कुरुद विदेशी मदिरा दुकान में सेल्समैन के साथ मारपीट करते हुवे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो रहा था।

पुलिस से उठ रहा आमजन का भरोसा

वारदात के बाद पर्दाफाश नहीं होना भी आमजन के विश्वास को खूब डगमगा रहा है।इसके बाद भी खाकी सबक लेती नजर नहीं आ रही।अपराधों का ग्राफ रफ्ता-रफ्ता बढ़ता जा रह है। अपराधियों की निरंकुशता का आलम यह है कि वह चाकूबाजी व मारपीट करने से भी नहीं चूक रहे।ऐसे में अपराधों के ग्राफ में गिरावट नहीं आ रही।
मुखबिर तंत्र राम भरोसे
पुलिस की अपनी करतूतों के चलते मुखबिर तंत्र भी रामभरोसे हैं।मुखबिरों का पुलिस से विश्वास खत्म होता जा रहा है।जिसके कारण न तो आपराधिक घटनाएं रूक रही हैं और न ही अपराधियों की गिरफ्तारी की जा रही है। पुलिस मित्रों ने भी खाकी से किनारा कर लिया है।उन्हें इस बात की चिंता सता रही है कि कहीं पुलिस उन्हें ही किसी मामले में न उलझा दे। कुरुद पुलिस की अपराध छुपाऊ प्रवृत्ति के कारण चोरी की वारदातों पर लगाम नहीं लग पा रही है घटनाओं के दर्ज ना करने के कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं। चोरी लूटपाट की जैसी घटनाएं आम बात बन चुकी है। मगर पुलिस की सेहत पर कोई असर नहीं है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल भले ही कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने व फरियादियों को न्याय दिलाने का निर्देश दे रहे हो लेकिन कुरुद पुलिस पर इसका कोई असर नहीं है।