पुलिस ने रोहिणी में फर्जी कॉल सेंटर का किया खुलासा, सात गिरफ्तार,150 से अधिक लोगों के साथ ऐसा कर चुका है।

दिल्ली पुलिस की उत्तरी-पश्चिमी साइबर शाखा ने मंगलवार को रोहिणी में एक फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया और इसके मुख्य आरोपी सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी फर्जी कॉल सेंटर से लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के नाम पर ठगी करता था और पिछले एक साल में करीब 150 से अधिक लोगों के साथ ऐसा कर चुका है।

पुलिस ने कहा कि हैदरपुर के अम्बेडकर नगर निवासी मनीष कुमार ने उत्तरी पश्चिमी साईबर पुलिस को इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई।उन्होंने (मनीष) प्राथमिकी में कहा कि उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आया और प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत उन्हें दो लाख रुपए लोन देने की बात कही गयी। इसके बाद उनसे कुछ कागजात मांगे गए और पंजीयन शुल्क के नाम पर उनसे 2499 रुपए की मांग की गयी

आरोपी ने इसके बाद उनसे बीमा के नाम पर 15,500 रुपए की फिर से मांग की और कहा कि अगर वह बीमा राशि का भुगतान नहीं करता है, तो उनका लोन रद्द हो जाएगा। पुलिस ने कहा कि प्राथमिकी के संबंध में निरीक्षक विजेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी।

जांच के दौरान, खुफिया जानकारी जुटाने के लिए सूत्रों को तैनात किया गया। आरोपियों के बारे में पता लगाने के लिए कई जगहों की रेकी की गई। इसके अलावा, विशेष सूचना के आधार पर और विस्तृत जानकारी एकत्र की और टीम ने रोहिणी के सेक्टर-17 छापा मारकर एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने कॉल सेंटर से सात लोगों को गिरफ्तार किया और सात मोबाइल सहित अन्य कागजात बरामद किये.

https://www.navyugsandesh.com/police-exposed-fake-call-center-in-rohini-seven-arrested/