तू कितनी प्यारी है मां कार्यक्रम का आयोजन

कानपुर (महेश प्रताप सिंह).मां यह एक अकेला शब्द ही अपने आप में पूरी दुनिया है मां सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है आज मदर्स डे के उपलक्ष में इन्हें माताओं को कुछ खुशी के पल देने के लिए आज 7 मई को मुस्कान फाउंडेशन ट्रस्ट सामाजिक संस्था द्वारा शास्त्री नगर स्थित संकल्प स्पेशल स्कूल मेंतू कितनी प्यारी है मांकार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने अपनी मां के साथ इस दिन के महत्व को समझा । संस्था की सचिव ममता श्रीवास्तव ने मां और बच्चों को साथ मिलकर डांस ,म्यूजिकल चेयर ,कलरिंग इत्यादि गेम्स खिलाएं जिसमें मुख्य आकर्षण बच्चों के द्वारा अपनी मां के लिए
बनाई गई ड्राइंग रही। संस्था के उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता और नमिता गुप्ता द्वारा सभी बच्चों को उपहार दिए गए जिसमें विजेताओं के लिए विशेष उपहार थे। इस कार्यक्रम के विजेताओं के नाम इस प्रकार हैं सेल्फी कॉन्टेस्ट की विनर चंद्रकांता दीक्षित रही। लोरी प्रतियोगिता की विनर रामेश्वरी सिंह, म्यूजिकल चेयर की विनर नेहा श्रीवास्तव और ड्राइंग की विनर अंजलि सदन, अभिनव श्रीवास्तव रहे।सभी मांओं ने अपने बच्चों के लिए लोरी और छोटी-छोटी कहानियां भी सुनाएं। आज के दिन हम सभी माताओं का सम्मान करते हैं और हमें बहुत खुशी हुई कि एक दिन के लिए ही सही हम उनकी खुशी का कारण बने।
संस्था के पर्यावरण संरक्षक यामिनी बाजपेई और प्रवीण बिश्नोई ने बच्चों को सरल तरीके से पेड़ों को कैसे लगाएं इस बारे में बताया। नीलम सिंह ने सभी बच्चों को बड़ों का सम्मान करना व माता का जीवन में क्या महत्व होता है इस बारे में बताया। कार्यक्रम का शुभारंभ संरक्षक अनिल जैन व राजेश गुप्ता, अध्यक्ष पूजा गुप्ता एवं उप सचिव गीतांजलि यादव के द्वारा किया गया । मीडिया प्रभारी विनीता अग्रवाल ने आने वाले सभी सदस्यों का धन्यवाद आभार व्यक्त किया। संस्था के कार्यकारिणी सदस्यों में मुख्य रूप से कंचन सिंह, कोमल गुनानी, माला सिंह, सुनीता श्रीवास्तव, सुरभि द्विवेदी, नीलम वाधवा, अंजू भाटिया, एकता गुप्ता, अंजुला श्रीवास्तव, दीपिका अस्थाना आदि उपस्थित रहे।