धोखे से एटीएम कार्ड बदलने वाले तीन शातिर चोर गिरफ्तार

खेरागढ़ पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना के आधार पर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के पास खड़े तीन शातिर चोरों को पकड़ा। आपको बता दें की कुछ महीनों पहले से इन तीन शातिर चोरों द्वारा धोखे से व्यक्तियों के एटीएम कार्ड बदल देते हैं और उसके बाद एटीएम से जाकर उन व्यक्तियों के खाते से रुपए निकाल लेते हैं। हाल ही में 3 अप्रैल को राजस्थान के कौलारी थाना क्षेत्र के निवासी कुलदीप ने कागारौल रोड़ स्थित इंडिया न 1 के एटीएम से रुपए निकालने पहुंचे। कुलदीप ने बताया कि एटीएम पर भीड़ थी तो वह एटीएम के बाहर बैठ गया और वहां तीन अज्ञात लड़के आए और मेरे पास बैठकर कोल्डड्रिंक पीने लगे और उन्होंने मुझे जबरदस्ती कोल्डड्रिंक पिला दी। भीड़ कम होने के बाद मैं अंदर चला गया और वह तीनों अज्ञात लड़के भी मेरे साथ अंदर आ गए। जैसे ही मैंने मशीन में एटीएम कार्ड लगाकर पिन नंबर डाला तभी मुझे नशा आ गया और इसी बीच उन्होंने मेरा एटीएम कार्ड बदल दिया और अगले दिन मेरे मोबाइल पर खाते से 31,500 रुपए निकलने का मैसेज प्राप्त हुआ जिसके बाद मैंने अपनी प्राथमिकी थाना खेरागढ़ में एफआईआर दर्ज कराई।

मुखबिर की सूचना पर खेरागढ़ पुलिस पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर जाकर वहां मौजूद तीन लड़कों से पूछताछ व तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से एटीएम कार्ड बदलकर चोरी किए गए रूपों में से ₹7000 नगद, 6 एटीएम कार्ड एक मोटरसाइकिल बरामद हुई।

तीन शातिर चोरों विष्णु पुत्र वीर नारायण, शिवम पुत्र राजकुमार और बाल अपचारी अर्जुन पुत्र सरनाम निवासी ग्राम कुर्री थाना सैंया के कब्जे से क्रमशः 3500 रुपए नगद, तीन एटीएम कार्ड, एक मोटरसाइकिल जिसका नंबर यूपीएससी एफ एस 2840 व दूसरे से 2100 रुपए नगद, दो एटीएम कार्ड और तीसरे से 1400 रुपए नगद और एक एटीएम कार्ड बरामद हुआ।

इन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह चंदेल, उपनिरीक्षक जय कुमार, अरुण बिलगैया, हेड कांस्टेबल राजेश और कॉन्स्टेबल राहुल चौधरी पुष्पेंद्र सिंह अंशुल कुमार शामिल रहे।