डीएम व एसएसपी ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण, कोटे की दुकान पहुॅच खाद्यान्न वितरण का भी जाना हाल,लोगों से की मतदान की अपील -

बहराइच - विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतन्त्र,निष्पक्ष, सकुशल,निर्विघ्न एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 284-मटेरा अन्तर्गत मतदान केन्द्र चन्द्रशेखर आज़ाद मेमोरियल श्यामा देवी बालिका इण्टर कालेज रिसिया तथा प्राथमिक विद्यालय बंगला चक का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।
निरीक्षण के दौरान डीएम व एसएसपी ने मतदाताओं से सबसे पहले इस बात की जानकारी प्राप्त की कि किसी को मतदान करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं है। क्षेत्र में कोई ऐसा व्यक्ति तो नहीं है जो मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करता हो। लोगों से यह भी अपील की गयी कि निर्भय होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। क्षेत्र में किसी प्रकार की रिश्वत,शराब या धनराशि के वितरण जैसी कोई बात सामने आये तो सम्बन्धित अधिकारियों को इसकी सूचना अवश्य दें। डीएम व एसएसपी ने मतदाताओं से अपील की कि मतदान हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है,इसलिए सभी लोग 27 फरवरी 2022 को मतदान करने ज़रूर आएं।
इससे पूर्व जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ग्राम बलभद्रपुर के कोटेदार मुख्तार अहमद के यहॉ पहुॅच कर खाद्यान्न वितरण की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान विक्रेता द्वारा खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा था। इसके अलावा दुकान पर मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित बैनर प्रदर्शित होने पर डीएम व एसएसपी द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मौजूद लोगों से मतदान की अपील की। निरीक्षण के दौरान ज्ञात हुआ की कोटे की दुकान पर पात्र गृहस्थी योजना के 1525 तथा अन्त्योदय योजना से सम्बन्धित 231 कुल 1756 कार्ड धारक सम्बद्ध हैं। चूंकि यहॉ पर 27 मजरों के कार्डधारकों द्वारा खाद्यान्न का वितरण किया जाता है इसलिए रोस्टर के अनुसार वितरण का कार्य किया जाता है ताकि सभी लोगों को आसानी के साथ खाद्यान्न इत्यादि प्राप्त हो सके। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर प्रशिक्षु पीसीएस अमन देओल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।