एसईसीएल मे कार्यरत अध्यक्ष पति को काम के प्रति नहीं दिखा रहे रुची नपा क्षेत्र मे चर्चा का दौर जारी

अध्यक्ष की भूमिका निभा रहा पति

बैकुण्ठपुर। बिते वर्ष कोरिया जिले के दो नगरी निकाय चुनाव बैकुण्ठपुर नगर पालिका व शिवपुर चरचा का सम्पन्न हुआ है, नपा शिवपुर चरचा मे ओबीसी नपा अध्यक्ष के लिए मुक्त था तो वहीं बैकुण्ठपुर नपा अध्यक्ष के लिए ओबीसी महिला सीट थी। जहां दोनों नपा मे महिला अध्यक्ष मनोनित हुई, चरचा मे कांग्रेस समर्थित वहीं बैकुण्ठपुर नपा मे भाजपा समर्थित अध्यक्ष मनोनित हुई। मनोंनित होनें के सांथ ही नवन्यूक्त अध्यक्ष नपा के अधिकारी सहित पार्षदों की अहम बैठक ली गई जिसमे सभी अपनें जिम्मेदार पद पर रहते हुए जिम्मेदारी व इमानदारी के सांथ कांम करनें के लिए कहा गया। वहीं बैकुण्ठपुर व चरचा मे नपा अध्यक्षों नें कहा है की नगर मे होनें वाले विकाश कार्यों मे किसी भी प्रकार से गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाऐ, यदि गुणवत्ता से समझौता होता है तो तवरित कार्यवाही की जाऐगी। इसी के तहत नगर पालिका शिवपुर चरचा मे इनदिनों चरचा मे चर्चा का विषय बना है कि आखिर ऐसा क्या हुआ है कि अध्यक्ष पति एसईसीएल चरचा मे कार्यरत है, किन्तु वह अपनें कर्तव्य का पालन इमानदारी से नहीं कर रहा है अपितु वह नपा अध्यक्ष के कार्यों मे मगन है। चरचा नगर मे यही चर्चा का विषय है की जो अपनी नौकरी इमानदारी से नहीं कर रहा है तो वह नगर नगर वासियों को किस तरह से मूलभूत सुविधा सहित विकास कार्य इमानदारी पूर्वक करेगा जबकि नगर पालिका अध्यक्ष ने स्वयं कहा है कि किसी भी विकास कार्य में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा नगरवासी भी कह रहे हैं कि नपा अध्यक्ष एक और कह रही है कि गुणवत्ता से समझौता नहीं वहीं दूसरी ओर अध्यक्ष पति के द्वारा अपनी ईमानदारी भी अपनी नौकरी में साबित नहीं कर पा रहे हैं इस बात को लेकर चर्चा गर्म है। सुत्रों की मानें तो अधिकारी भी इस बात को भलि भांति जानते है की अध्यक्ष पति भुपेन्द्र यादव चुनाव मे छुट्टी लेकर प्रचार प्रशार किया है हलाकि यह नियमों है किन्तु अब एक शासकीय कर्मचारी जो अपने कार्य के दौरान राजनीतिक पार्टी में हस्ताक्षेप या अपना समय दे रहा हो तो ऐसे लोगों पर विभाग सख्त कार्यवाही करती है, क्योकि इनदिनों अध्यक्ष पति के खिलाफ भी लगाता करीबी लोग शिकायत करनें की तैयारी मे लगे हुऐ है, उन करीबियों नें बताया की चुनाव के दौरान अध्यक्ष पति के द्वारा कई वादे भी किए थे, किन्तु जैसे ही नगरी निकाय चुनाव का परिणाम 23 दिसम्बर को आनें के सांथ ही उन वादों को भी दरकिनार कर दिया गया है।

अध्यक्ष पति के खिलाफ महिला नें छेड़ा शिकायत का अभियान

शिवपुर चरचा नपा अध्यक्ष पति भुपेन्द्र यादव के खिलाफ सोसल मीडिया मे लगातार अपनी आप बिती और किस प्रकार अध्यक्ष पति के द्वारा महिवा को बहकावे मे लेकर उक्त महिला प्रताणित करनें का मामला सामनें लाई। इसके आगे की बात की जाय तो अध्यक्ष पति ने अपनें ही मासुम बच्चे को जो लगभग एक से डेढ़ वर्ष का ही था, उसको लेकर कहीं छुपाया गया, बच्चे को छुपानें के बाद महिला को ब्लैकमेल करना प्रारम्भ किया। उक्त महिला नें अपनें सांथ हुए प्रताडना की शिकायत की गई जिसके बाद पुलिस के द्वारा शिकायत के आधार पर भुपेन्द्र यादव के खिलाफ मामला पंजिबद्ध हुआ।

अध्यक्ष पति नें नपा अध्यक्ष को शादी वेच्छेद हेतु भेजा था पत्र

मिली जानकारी के अनुसार शिवपुर चरचा नगर पालिका अध्यक्ष लालमूनि यादव को पति भुपेन्द्र यादव नें शादी वेच्छेद के दस्तावेज 19 नवम्बर को भेजा था जिसमे अध्यक्ष पति भुपेन्द्र यादव नें अपनें शपथ पत्र मे लिखा है कि श्री यादव शपथ पूर्वक कथन किया था कि वह बिते चार वर्षों से अपनी पत्नी लालमूनि यादव के सांथ नहीं रहता है। दुसरे कथन मे अध्यक्ष पति श्री यादव नें कहा है कि उसकी लालमूनि यादव से किसी प्रकार से कोई संबंधन नहीं है वह चार वर्षों से उत्तर प्रदेश मे रह रही है, लालमूनि यादव वर्तमान शिवपुर चरचा नगर पालिका अध्यक्ष मेरे घर वालों से भी कोई मतलब नहीं रखती है, इन कारणों का हवाला देते हुए(स्पष्ट नहीं है) भुपेन्द्र अपनें जाल मे पीडित महिला को फंसाया, फंसानें के बाद शिवपुर चरचा नपा अध्यक्ष लिलमूनि के सांथ रहनें लगा, इस संबंध मे नपाध्यक्ष श्रीमती यादव ने कभी इस मामले मे संज्ञान नहीं ली, इस बात के संबंध मे भी हर चौक चौराहों मे नगरवासी अलग-अलग तरह की चर्चा करने से नहीं थक रहे हैं।