*Lalkuan :- अभी तक न हुई उम्मीदवारों के नामों की घोषणा , कल से नामांकन शुरू ,अंदर खाने मच रही हलचल ।*


LALKUAN :- अभी तक लिस्ट जारी ना होने को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता वह अपने उम्मीदवार सपोर्टरों के अंदर गहन चिंता चलने की लकीरे साफ दिखाई दे रही हो। आखिर क्या होगा । लालकुआं क्षेत्र की जनता भी इसी कशमोकश में पड़ी हुई सोच रही। वही भारतीय जनता पार्टी चुनाव संचालन समिति ने विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड से 59 प्रत्याशियों के नामों की जहां घोषणा कर दी, वहीं ऐन वक्त में लालकुआं सीट से प्रत्याशी का नाम ही नहीं उजागर किया गया। जिससे पूरे विधानसभा क्षेत्र में ही पुनः चर्चाओं का बाजार गर्म हो चला है। प्रेस कॉन्फ्रेंस होने से पूर्व एक प्रतिष्ठित �टीवी चैनल के एंकर द्वारा बार-बार लालकुआं विधान सभा से नवीन दुम्का का नाम लिया जा रहा था। जब प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई तो लालकुआं विधानसभा सीट से दावेदार के नाम का पता ही नहीं खुला। जब कि कई समर्थक, कार्यकर्ता व नेताओं ने उनके नाम की पोस्ट सोशल मीडिया में डालते हुए चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया था। अब 59 नामों में लालकुआं विधानसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं होने के अलग-अलग मायने लगाए जा रहे हैं।

वही बात करें अगर हम कांग्रेस पार्टी की तो अभी तक कांग्रेस की तरफ से भी अभी तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की गई। टकटकी लगाए बैठे उम्मीदवारों के चेहरों पर परेशानियों का सबब साफ देखा जा सकता है। वही कार्यकर्ता अभी भी असमंजस में गोते लगाते दिखाई दे रहे हैं। लाल कुआं विधानसभा की सीट दोनों ही पार्टियों के लिए अति महत्वपूर्ण सीट है।

सूत्रों की माने तो लाल कुआं विधानसभा कुमाऊं में इस समय की हार्ट विधानसभा बनी हुई है वही लाल कुआं से कई लोगों की दावेदारी को लेकर पार्टी में भी मंथन की प्रक्रिया बड़ी तेज हो चुकी है जहां पार्टी हाईकमान यह सोचने में लगा है कि ऐसे दावेदार को मैदान में उतारा जाए जोकि पार्टी को लाल कुआं विधानसभा से विजय बनाएं वही। वह ही कार्यकर्ताओं के अंदर दूसरी सूची आने का इंतजार करना पढ़ रहा है। फिलहाल आज 59 लोगों की सूची में लालकुआं के साथ-साथ हल्द्वानी से भी किसी प्रत्याशी का नाम नहीं आ पाया है, जबकि नैनीताल से 2 दिन पूर्व भाजपा में शामिल हुई सरिता आर्या को टिकट दे दिया गया।

*भाजपा से इतने दावेदार*

अब पुनः लालकुआं विधानसभा सीट से तैयारी कर रहे पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हेमंत द्विवेदी, वरिष्ठ युवा नेता दीपेंद्र कोश्यारी, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पूर्व चेयरमैन पवन चौहान, भाजपा नेता उमेश शर्मा, हिंदूवादी नेता कमल मुनि और सप्ताह भर पूर्व भाजपा में शामिल हुए डॉ मोहन सिंह बिष्ट की उम्मीद अब भी कायम है।

कांग्रेस के दावेदार

पूर्व राज्य मंत्री हरिश्चंद्र दुर्गापाल, हरेंद्र बोरा, संध्या डालाकोटी।