बारां जिले के कलेक्टर ने ग्राम विकास ..."> बारां जिले के कलेक्टर ने ग्राम विकास ..."> बारां जिले के कलेक्टर ने ग्राम विकास ...">

बारां जिले के कलेक्टर ने ग्राम विकास अधिकारी को थप्पड़ मारने के मामले में उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

बारां जिले के कलेक्टर ने ग्राम विकास अधिकारी को थप्पड़ मारने के मामले में उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन


राजस्थान सरपंच संघ ने दिया ग्राम विकास अधिकारी संघ के असहयोग आंदोलन को समर्थन

ग्राम विकास अधिकारियों का ट्विटर वार #Suspended_dm_baran नेशनल ट्रेंड बन गया,सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

करौली / मदन मोहन भास्कर । बारां जिले के जिला कलेक्टर राजेंद्र विजय के द्वारा किशनगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत भंवरगढ़ के ग्राम विकास अधिकारी संकेश डे को क्वारंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान थप्पड़ मारने का प्रकरण पूरे राजस्थान में तूल पकड़ता जा रहा है। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

करौली जिले की श्री महावीरजी पंचायत समिति के उपशाखा मंत्री महेंद्र कुमार जाटव ने बताया कि रविवार को उपखण्ड अधिकारी सुरेश यादव को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन दिया जिसमें मुख्यमंत्री से जिला कलेक्टर बारां के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की गई।। ग्राम विकास अधिकारियों को मजबूरन असहयोग आंदोलन करना पड़ रहा है।
जिसके कारण इस वैश्विक महामारी में समस्त कार्य प्रभावित हो रहे हैं लेकिन स्वाभिमान एवं आत्मसम्मान की सुरक्षा के लिए कलेक्टर के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन करना हमारी मजबूरी है।
उक्त विषय में रविवार को प्रदेश के 10 हजार ग्राम विकास अधिकारियों के द्वारा बारां जिला कलेक्टर को सस्पेंड करने की मांग को लेकर ट्विटर अभियान चलाया गया।
जिसमें दो लाख से ज्यादा ट्वीट कर बारां जिला कलेक्टर को निलंबित करने की मांग की गई।
ग्राम विकास आधिकारियों का ट्वीट अभियान नेशनल ट्रेंड हो गया।
राजस्थान सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर गढ़वाल ने भी बारां जिला कलेक्टर के द्वारा ग्राम विकास अधिकारी के थप्पड़ मारने की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर तीन दिवस में बारां जिला कलेक्टर के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है ।
कठोर कार्यवाही नहीं करने पर सरपंच संघ ने भी असहयोग आंदोलन करने की चेतावनी देते हुए पूर्व पंचायती राज मंत्री एवं विधायक भरत सिंह कुंदनपुर द्वारा भी जिला कलेक्टर बारां के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।
श्रीमहावीर जी उपशाखा के समस्त ग्राम विकास अधिकारियों ने असहयोग आंदोलन पर रहने के कारण ग्रामीण क्षेत्र की कोरोना के संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाएं पूरी तरह बाधित हो रही है ।
ग्राम विकास अधिकारी संघ के उपशाखा अध्यक्ष चन्दन सिंह ने बताया कि प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी वैश्विक महामारी में भी रात दिन पूरी लगन के साथ जनता की सेवा में जुटे हुए हैं । ऐसे में फ्रंटलाइन कोरोनावरियर्स के जिला कलेक्टर द्वारा थप्पड़ मारने से ग्राम विकास अधिकारियों का मनोबल गिरा है।

यह कार्य हो रहे है प्रभावित


ग्राम विकास अधिकारियों के असहयोग आंदोलन के कारण ग्रामीण क्षेत्र में डोर टू डोर सर्वे, राशन किट वितरण , मेडिकल किट वितरण, संक्रमित परिवारों की पहचान कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का निधन होने पर अंतिम संस्कार , क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था , विभिन्न चेक पोस्ट पर रिकॉर्ड एंट्री सहित अनेक कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

रिपोर्टर- मदन मोहन भास्कर

सबसे पहले खबर देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके पेज को फॉलो करें एवं लाइक,कमेंट्स व शेयर करें

https://www.facebook.com/Madan-Mohan-Bhaskar-113800893377500/