नपा पसान में कोरोना वॉलिंटियर्स सदस्यों की आयोजित हुई बैठक,दी गई जिम्मेदारी

अनूपपुर - जिले के नगर पालिका परिषद पसान में नगर पालिका अध्यक्ष सुमन राजू गुप्ता एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी रामसेवक हलवाई के पहल पर स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत अविनाश मरकाम नोडल अधिकारी एवं आईईसी प्रेरक संस्था प्रमुख डॉ राकेश रंजन के मार्गदर्शन में वार्ड स्तर पर कोरोना वॉलिंटियर्स की नियुक्ति कर कोरोना महामारी से निपटने एंव नगरीय क्षेत्र में उसके प्रसार को नियंत्रित करने हेतु कार्य-योजना तैयार कर कार्यरूप दिया जा रहा है।

इसी क्रम में 20 अप्रैल से 3 मई तक सम्पूर्ण लॉक डाउन व कोरोना कर्फ्यू के दौरान लॉक डाउन के नियमों का परिपालन कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु व्यवहार परिवर्तन तथा नागरिक सेवाओं को अबाध्य रूप से मुहैया कराने के सम्बन्ध में कार्ययोजना पर विमर्श करने हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारी रामसेवक हलवाई की अध्यक्षता में कोरोना गाइडलाइन्स के परिपालन करते हुए नगर पालिका प्रांगण में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में वार्ड नंबर 1 से लेकर 18 तक चयनित किए गए कोरोना वॉलिंटियर्स सदस्य उपस्थित रहे, जिन्हें डॉ राकेश रंजन के द्वारा उनकी जिम्मेदारियों, कर्तव्यों तथा डू-एन्ड-डोनट्स के साथ ही मास्किंग, डिस्टेंसिंग, पर्सनल हाइजीन, शासकीय दिशा निर्देशों आदि के संबंध में विस्तृत समझाइश दी गई।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी रामसेवक हलवाई ने महामारी जनित आपदा के इस कठिन बेला में समाज और मानव धर्म हेतु उपस्थित वालंटियर्स से सहयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि नगर पालिका हर स्तर पर सहयोग के लिए तत्पर है। साथ ही शासन व स्थानीय प्रशासन द्वारा दिए गए प्रत्येक दिशा निर्देशों का परिपकलां नियत अवधि में पूर्ण करना हमारी प्राथमिकता है।