चंदौली- जनपद में जिला पंचायत सदस्य के लिए मैदान में उतरी एमएसडब्ल्यू की यह छात्रा, बताई अपनी प्राथमिकता

चंदौली- जनपद में जिला पंचायत सदस्य के लिए मैदान में उतरी एमएसडब्ल्यू की यह छात्रा, बताई अपनी प्राथमिकता

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एक तरफ जहां दिग्गज चुनावी मैदान में है. तो वहीं दूसरी तरफ 21वीं सदी की लड़कियां भी पीछे नहीं रह रही है. चंदौली में बरहनी ब्लॉक निवासी छात्रा भी नामांकन करने पहुंच गई, जो काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी में मास्टर ऑफ सोशल वर्क की छात्रा है और राजनीति को सोशल वर्क का बड़ा जरिया मानती है. उन्होंने सिटी अपडेट न्यूज नेटवर्क से बात करते हुए शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किए जाने को प्राथमिकता बताया।बहरहाल चुनावी परिणाम चाहे जो हो लेकिन छात्रा के इस कदम लोग सराह रहे हैं।

*चंदौली में MSW की छात्रा ने जिला पंचायत सदस्य के लिए ठोकी ताल,शिक्षा व्यवस्था सुदृण करना होगी प्राथमिकता*

दरअसल, उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. जिसके लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां भी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर अपनी ताकत लगा दी है. लेकिन कहते हैं की लोकतंत्र के इस महापर्व से कोई भी अछूता नहीं रह सकता है। मंगलवार को नामांकन के लिए बरहनी ब्लॉक के सेक्टर नंबर 3 से कामना अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन करने पहुंची।उन्होंने सिटी अपडेट न्यूज नेटवर्क से बातचीत में बताया कि वह चुनाव जीतकर क्षेत्र के बीच का शिक्षा व्यवस्था को सुदृण करने का प्रयास करेंगी। इसके अलावा लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार और गरीबों को आवास के उनके प्रमुख एजेंडे के रूप में शामिल रहेगा।साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि क्षेत्र की जनता उन्हें प्यार और दुलार के रूप में वोट वर्षा कर उन्हें जीत दिलाएगी, और वे उनका नेतृत्व करते हुए उनकी सेवा कर पाएंगी.

*मास्टर ऑफ सोशल वर्क की छात्रा हैं कामना*
बता दें कि इसी सामाजिक सोच को विचारधारा को सैद्धान्तिक आधार प्रदान करने के लिए वारणसी के काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ सोशल वर्क की पढ़ाई कर रही हैं. उन्हें शुरू से ही समाज सेवा और लोगों की मदद करना काफी पसंद है, या यूं कहें यह उनकी हॉबी है. अपनी इसी हॉबी को की वजह से कामना ने भी बरहनी ब्लॉक के सेक्टर नंबर 3 से जिला पंचायत सदस्य के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन किया है।