चकिया-पुलिस ने 8 पशुओं को किया बरामद,तस्कर हुए फरार,तो वहीं चकिया पुलिस ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार 

पुलिस ने 8 पशुओं को किया बरामद,तस्कर हुए फरार,तो वहीं चकिया पुलिस ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

बबुरी- पुलिस ने मवेशियों से भरी एक पिकअप वाहन को चेकिंग के दौरान डिघवट गांव के मोड़ के पास से सोमवार की भोर में 3 बजे बरामद किया है। जबकि पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग का मामला देख चालक पहले ही वाहन खड़ा कर भागने में कामयाब रहे।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर सीओ प्रीति त्रिपाठी के निर्देशन में अपराध पर नियंत्रण हेतु अपराधियों गौ तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बबुरी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिला कि बिना नंबर वाली पिकअप वाहन पर तस्कर बध के लिए मवेशियों को बंगाल भेजने हेतु बिहार में प्रवेश दिलाने के लिए जा रहे हैं। जिस पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए डिघवट मोड़ के पास वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दी। इसी बीच एक पिकअप वाहन आता दिखाई दिया। पुलिस की चेकिंग को देखकर तस्कर पहले ही वाहन को खड़ा कर अंधेरे का लाभ उठाते हुए भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने वाहन की चेकिंग की तो उसमें 8 मवेशियों को बेरहमी पूर्वक पैर और मुंह बांधकर ढूंसकर भरा गया था। जिसे पुलिस ने मुक्त कराते हुए वाहन को सीज करने की कार्रवाई कर, अज्ञात चालक व तस्कर के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करते हुए अग्रिम कार्रवाई में जुट गए।

बरामद करने वाली पुलिस टीम ने उपनिरीक्षक मोहन प्रसाद, शिवाकांत पांडेय, हेड कांस्टेबल तीर्थराज यादव, दिलीप कुमार, श्रवण कुमार रहे।


*पुलिस ने देसी शराब के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार*
वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर अवैध देसी शराब के रोकथाम हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी एक कुशल नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह व उनके द्वारा गठित टीम के द्वारा चकिया कोतवाली क्षेत्र के घुरहूपुर गांव के पास स्थित तिराहे से पुलिस ने 38 सीसी अवैध देसी शराब बरामद करने के साथ ही उसी गांव निवासी रघुनाथ राय का पुत्र अभियुक्त शंकर राय को गिरफ्तार कर लिया। वही गिरफ्तार बरामदगी के संबंध में थाना चकिया पर मु0अ0सं0 79/2021 धारा 60 आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विविध कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक संतोष कुमार, उप निरीक्षक हरिश्चंद्र वर्मा, कांस्टेबल अभिषेक दुबे,कांस्टेबल अरुण वर्मा, पुलिसकर्मी मौजूद रहे।