नन्हे बालक ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए गुल्लक तोड़ कर दिए पैसे

धर्म नारायण पुरोहित की रिपोर्ट
राजसमंद 14 फरवरीजिले के लसानी कस्बे में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए राम भक्तों की टोली जब निधि संग्रहण के लिए कस्बे के न्यू कॉलोनी क्षेत्र में पहुंची सामर्थ्य अनुसार राम भक्तों को निधि संग्रहण प्राप्त हुआ लेकिन एक नन्हे से बालक ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपने गुल्लक को तोड़ कर उसमें से निकली राशि को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए समर्पित कर दी।
कस्बे के न्यू कॉलोनी निवासी सुरेंद्र सिंह चुंडावत के पुत्र जयदीप सिंह चुंडावत (12वर्ष)ने निधि संग्रहण करने के लिए पहुंची राम भक्तों की टोली को अपना गुल्लक सौंपते हुए कहा कि इसमें जो पैसे हैं वह पैसे प्रभु श्रीराम के मंदिर में काम आए, ऐसी मेरी भावना है, नन्हें बच्चे की भावना को समझते हुए राम भक्तों ने बालक के गुल्लक को तोड़कर उसमें से निकले ₹520 की राशि का निधि संग्रहण करते हुए ₹520 की राशि की रसीद बनाकर के बच्चे को दी। इस छोटे से बालक की भावनाओं को देखते हुए उसके परिवार जनों ने भी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए सामर्थ्य अनुसार नीति समर्पण की।
इस दौरान लादू लाल शर्मा, वासुदेव, रणजीत सिंह, ओमप्रकाश प्रजापत, शेर सिंह चुंडावत, महेंद्र सिंह चुंडावत, धर्म नारायण, दिलीप सिंह उपस्थित थे।