चकिया-मोहल्ला पाठशाला के तहत बच्चों को शिक्षा दे रहीं तीन शिक्षिकाएं

मोहल्ला पाठशाला के तहत बच्चों को शिक्षा दे रहीं तीन शिक्षिकाएं

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय�

चकिया- कोरोना संक्रमण के बाद हुए लॉकडाउन से लेकर अब तक विद्यालय बंद चल रहे हैं जिससे बच्चों के पठन-पाठन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और अब बच्चे धीरे-धीरे पहले की याद हुई चीजें भूल चुके हैं। जहां छोटे-छोटे वह गरीब तबके के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए कुछ शिक्षक व शिक्षिकाएं तमाम प्रयासों के जरिए उन्हें शिक्षा देने का काम कर रहे हैं। उसी क्रम में चकिया विकासखंड के सोनहुल गांव में तीन शिक्षिकाओं की टोली ने मोहल्ला पाठशाला के तहत बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर मिसाल पेश की है।

आपको बता दें शिक्षा विभाग के मंशा के अनुरूप गांव-गांव में छोटी-छोटी टोली बनाकर मोहल्ला पाठशाला के अंतर्गत कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए शिक्षिका बच्चों को पठन-पाठन करा रही है। वही मीडिया दर्शन के चकिया संवाददाता कार्तिकेय पांडेय से बातचीत के दौरान शिक्षिका संगीतागुप्ता ने बताया कि हम शिक्षिका ने तीन टोली बनाकर अलग-अलग मोहल्ले में जाकर बच्चों को कोर्स पढ़ाने के साथ-साथ आगामी प्रतियोगी परीक्षाएं, सुपर टेन आफ चकिया, नवोदय विद्यालय एवं विद्याज्ञान सरीखी परीक्षाओं की तैयारी भी करा रहे हैं। जो कि काफी सराहनीय है और इन शिक्षिकाओं ने गरीब तबके में जाकर लोगों को मोहल्ला पाठशाला के दौरान शिक्षा देकर क्षेत्र में अपनी एक मिसाल कायम की है।

इस दौरान मोहल्ला पाठशाला में प्रधानाध्यापक संतोष, सुरेंद्र कटियार, अंबिका, दिनेश, ललिता यादव,आशा,श्रवण,ने पठन-पाठन कराया।