चकिया- नगर में अय्याशी का अड्डा बना मां काली मंदिर पोखरा परिसर

चकिया नगर में अय्याशी का अड्डा बना मां काली मंदिर पोखरा परिसर

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- जहां एक तरफ सार्वजनिक स्थलों पर तथा देवी देवताओं के मंदिर पर व धार्मिक स्थलों पर लोगों को केवल दर्शन करने तथा पूजा पाठ करने इत्यादि की छूट होती है और देवी मंदिर पर भारी संख्या में दर्शनार्थी आते हैं और पूजा पाठ कर चले जाते हैं। और धार्मिक स्थलों तथा देवी मंदिरों पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन की भी ड्यूटी लगाई जाती है जिससे कहीं किसी तरह की कोई घटना या अनहोनी ना हो या फिर कोई आसपास गलत कार्य न कर सके।लेकिन कहीं पर तो बड़े धार्मिक स्थलों पर बड़ा स्थल होने के कारण कुछ आपस में प्रेम प्रसंग करने वाले आजकल के नए लड़के और लड़कियां पहुंचकर धार्मिक स्थलों पर इधर-उधर चोरी-छिपे अय्याशी करते हुए नजर आते हैं जहां आसपास अन्य लोगों के पहुंचने की आहट मिलते ही दूर हट कर बैठ जाते हैं जिससे लोगों को कुछ पता नहीं चल पाता है।

कुछ ऐसा ही नजारा चकिया नगर स्थित मां काली मंदिर पोखरा पर सर में बने हुए बारहदरी में देखने को प्रतिदिन मिल रहा है। जब कुछ लोगों की सूचना पर पहुंचकर मीडिया दर्शन के चकिया संवाददाता कार्तिकेय पांडे ने इसकी जांच पड़ताल की तो मामला सही निकला। और बुधवार को दो-तीन प्रेमी जोड़े आपस में kiss करते हुए नजर आए जिसका हमारे संवाददाता द्वारा वीडियो और फोटो कैमरे में कैद किया प्रतिदिन किया जा रहा है गया। और आपको बता दें कि प्रेमी प्रेमियों के द्वारा धार्मिक स्थल पर प्रतिदिन किया जा रहा है। लेकिन इसकी जानकारी मंदिर पर रहने वाले लोगों को नहीं हो पा रही है और वहां सुरक्षा की दृष्टि से किसी की भी तैनाती नहीं की गई है जिसके कारण है सुरक्षा व्यवस्था ना होने के कारण ऐसा किया जा रहा है।

अब देखना यह है कि क्या प्रेमी जोड़ों द्वारा धार्मिक स्थल पर गलत कार्य करने का मामला सामने आने के बाद मंदिर परिसर पर स्थानीय प्रशासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से किसी की ड्यूटी लगाई जाती है या नहीं या उसी तरह से प्रेमी जोड़े अय्याशी करते रहेंगे।या इस पर रोक लगाया जाएगा।