मितानिनों की सच्ची सेवा - रश्मि सिंह

तखतपुर टेकचंद कारड़ा

- जहां एक ओर पूरा देश कोरोना संक्रमण के चलते घरों तक सीमित हो गया था ऐसे समय में स्वास्थ्य विभाग की मितानीन कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर शासन की योजनाओं को पहुंचाया और अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना संक्रमण से कैसे बचना है इसके लिए घर घर जाकर जागरूकता फैलाने वाली विधानसभा क्षेत्र की मितानीन का जीतना भी सम्मान किया जाए कम है उक्त बातें आज मितानीन दिवस पर ग्राम देवरी में आयोजित मितानीन कोरोना वारियर्स सम्मान कार्यक्रम में संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि सिंह ने कहीं।

आज ग्राम देवरी में माडल स्कूल में आयोजित मितानीन कोरोना वारियर्स सम्मान समरोह के प्रांरभ में मां सरस्वती की छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस सचिव आशीष सिंह ठाकुर ने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण काल एक आपात स्थिति जैसी थी और ऐसे समय में स्वास्थ्य विभाग में तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में जो भूमिका निभायी है वह सराहनीय है खासकर तखतपुर विधानसभा अंतर्गत 464 मितानीन ने घर घर पहुंचकर जो कोरोना संक्रमण के लिए जागरूकता फैलायी और विकासखण्ड में कोरोना को रोकने में इनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है और यहीं कारण है आज मितानीन दिवस पर इन सभी कोरोना वारियर्स का सम्मान कार्यक्रम किया गया है। कार्यक्रम का संचालन अंशुमान तिवारी ने किया। मुख्यअतिथि श्रीमती रश्मि सिंह, प्रदेश कांग्रेस सचिव आशीष सिंह ठाकुर, नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मुन्ना श्रीवास, बिरझेराम सिंगरौल, गरीबा यादव, टेकचंद कारडा, बीएमओ निखिलेश गुप्ता, केशर सिंह, अमित भारते, मुकेश तिवारी, राकेश दुबे, नट्टू जायसी, उदय वासुदेव, यावेंद्र सिंह, राजू ठाकुर, आशीष कौशिक, राहुल तिवारी, भूपेंद्र मिश्रा, राजू श्रीवास, शशी कश्यप, शांति साहू, रितू दुबे, चंद्रेश साहू सहितअन्य उपस्थित रहे।

मितानिनों का मंच में सम्मान- मितानीन दिवस पर कोरोना वारियर्स मितानीन सम्मान के अवसर पर आज विकासखण्ड की सबसे बुजूर्ग मितानीन सोन कुंवर पचबहरा, रुंगती साहू बहुरता,रामरती पेंड्री, हर कुंवर सम्बलपूरी, दुवासिया लिम्हा को मंच में अतिथियों की तरह सम्मान दिया गया इसके बाद कार्यक्रम में प्रत्येक मितानीन को साडी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सभी मितानीनों में खुशी की लहर थी जहां इस कार्यक्रम की सफलता को बताता है कि साधन न होते हुए भी विधानसभा के प्रत्येक गांव से मितानीन पहुंची थी।

सबने की सराहना- मितानिन दिवस पर पूरे जिला में सबसे बड़ा कार्यक्रम तखतपुर विधानसभा में संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि आशीष जी के नेतृत्व में मीतानिनों का जो स्वागत हुआ वह चर्चा का विषय रहा और पूरे क्षेत्र से आई मीतानिनोंने इस कार्यक्रम को सराहा उन्होंने कहा कि पहले कभी भी इस तरह से उनका सम्मान नहीं हुआ है और आज उनका जो सम्मान किया गया है उसके लिए भी काफी खुश हैंै

सबसे मिली विधायक- संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि सिंह ने आज पूरे कार्यक्रम में समय से पहुंचने की और उन्होंने प्रत्येक मीतानिनों से भेंट की और उनका हाल जाना इसके अलावा उन्होंने सभी से कहा कि यदि उन्हें किसी प्रकार की भी परेशानी हो तो वह जरूर बताएं व्यक्तिगत रूप से जब वह सब से मिलते रहे तब मीतानिनों में भी जबरदस्त उत्साह देखा गया