दिल्ली: अलीपुर एसडीएम ऑफिस में दीपावली के उपलक्ष में लगाया गया स्पेशल बच्चों से बनाए गए दिए और चॉकलेट का स्टोल

दिल्ली। पार्वती फाउंडेशन ख्वाइश स्पेशल स्कूल द्वारा अलीपुर एस डी एम ऑफिस में स्टॉल लगाई गई जिसमें कि दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाए गए दीपावली की मोमबत्ती दीप वह चॉकलेट इन सब की स्टाल लगाई गई इस तरह की स्टॉल यह पिछले चारसालों से लगाते आ रहे हैं। इस तरह की स्टाल लगाने की भूमिका अलीपुर एसडीएम इरा सिंघल द्वारा की गई थी। जिन्होंने इन सभी बच्चों का उत्साह बढ़ाया था। तभी से यह सभी बच्चे हर साल इसी तरह स्टॉल लगाते हैं। यह बहुत अच्छी पहल है।

आत्म निर्भर भारत की जो बात कही जाती है। कहीं ना कहीं यह उसी का भी एक संदेश है। कि यह बच्चे खुद से ही इन सभी सामानों को बनाते हैं। और स्टॉल लगाकर बेचते हैं। अभी फिलहाल यह सभी एस डी एम ऑफिस में हीलगाते हैं। लेकिन आने वाले समय में यह पुलिस थाने में व अपनी दुकान भी लगाएंगे जिसमें की जब तक यह बच्चे आगे बड़े होंगे।

इस तरह के सभी काम सीख जाएंगे और अपना काम कर सकेंगे स्कूल के संचालक मनीष राजपूत का कहना हैहमे पिछले चार सालों से हमे अलीपुर डीएमऔर एसडीएम का सहयोग मिलता आ रहा है।लेकिन अब की बार भी अलीपुर एसडीएम अजीत सिंह ठाकुर ने भी यह भरोसा जताया है। कि जो यह स्टॉल लगाई है। बच्चों ने यह बहुत अच्छी स्टाल है।

यह बहुत अच्छी पहला इनकी हम भी इस तरह के बच्चों का उत्साह बढ़ाएंगे और स्टॉल पर लगे समान को हम खुद भी अपने घर की सजावट के लिए लेकर जाएंगे साथ ही एस डी एम ने खुद स्टॉल पर जाकर विजिट करें और सभी सामानों को देखा और कुछ सामान भी खरीद कर लेकर गए साथ ही अपने स्टाफ को भी बताया कि आप अपने घर की सजावट के लिए जो मोमबत्ती दिए चॉकलेट आप बाहर से खरीदते हैं। इन दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाएगी स्टॉल से लिया जाए।