अब रोड पर नहीं कटेंगे चालान (सीधा घर पहुंचेगा चालान) अब बन रहा है नया कंट्रोल रूम जानिए कैसे काम होगा कंट्रोल रूम में

सहारनपुर खबर

स्लग--सहारनपुर में इंटरग्रेटेड कमान कंट्रोल सिस्टम की कमांड का टेंडर हुआ फाइनल।

एंकर

पूरी योजना के विषय में आज नगर निगम में आयोजित किए गए कार्यक्रम के माध्यम से दी गई जानकारी।

जापान की एनईसी लिमिटेड कंपनी को दिया गया है टेंडर ।

सहारनपुर में लगाए जाएंगे 1000 कैमरे ।इसके साथ ही 200 किलोमीटर तक ऑप्टिकल फाइबर केबल लगाकर ट्रैफिक व्यवस्था ,सफाई व्यवस्था, क्राइम कंट्रोल पूरी तरह से होगा एक ही छत के नीचे।

पूरी परियोजना में लगभग 100 करोड़ की आएगी लागत।

योजना के विषय में जानकारी देते हुए कमिश्नर संजय कुमार ने बताया किइंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सिस्टम एक ही छत के नीचे बनाया जा रहा है।


जिसका टेंडर जापान की एनईसी लिमिटेड कंपनी को दिया गया है और इस कार्य को पूरा करने के लिए इस कंपनी को 1 वर्ष का समय भी दिया गया है।

इस कंट्रोल सिस्टम के तहत सहारनपुर में 1000 कैमरे लगाए जाएंगे और 200 किलोमीटर तक की ऑप्टिकल फाइबर केबल इसमें लगाई जाएगी इस कमान के तहत शहर के अंदर ट्रैफिक व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, क्राइम कंट्रोल पूरी तरह से एक ही छत के नीचे निगरानी कर इस व्यवस्था को सुदृढ़किया जाएगा अगर कोई व्यक्ति ट्रैफिकके नियमों का पालन नहीं करता या फिर सफाई के तहत पूरे नियमों का पालन न करते हुए कूड़ा इधर उधर फेकता है तो उन कमरों में सारी चीज रिकॉर्ड होगी जिसके बादसीधा उन लोगों के घर नोटिस भेज कर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

इसके अलावा वाटर टैक्स, हाउस टैक्स, कूड़ा घर, नाले की साफ सफाई सभी की समीक्षा एक ही स्थल पर एक छत के नीचे बैठकर की जाएगीइस पूरी परियोजना में 100 करोड़ की लागत आएगी


कमिश्नर संजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लोग अगर की भी तरह से वायलेंस का काम करते है ट्रैफिक का तो सब इन कमरे के रेकॉर्ड हो बिना की इंटरफेयर के उनके घरों में नोटिस पहुँच जाएगा इसके अलावा अगले 3 महीनों में स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत 1000 करोड़ रुपए की टेंडर की परियोजनाएं हम पूर्ण करने जा रहे है जिसमें 1 कड़ी आज थी 200 करोड़ के स्मार्ट रोड के टेंडरहोने जा रहे है इसके अलावा ओर भी बहुत महत्वपूर्ण टेंडर भी अगले कुछ माह में पूरे हो जाएंगे