दिल्ली: स्वरूप नगर थाने से 50 पुलिसकर्मियों ने साइकिल से पूरे इलाके में गस्त की

दिल्ली। बाहरी उत्तर जिला पुलिस की अनूठी पहल को आज अमलीजामा पहनाया गया. जहां स्वरूप नगर थाना इलाके में उत्तरी बाहरी जिले के एडिशनल डीसीपी एसएस स्वरूप नगर सहित करीब 50 पुलिसकर्मियों से साइकिल से पूरे इलाके में गस्त की और लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत की. शुक्रवार को स्वरूप नगर इलाके में 15 किमी के दायरे में गश्त के दौरान लोगों की शिकायतें सुनीं.

बाहरी उत्तर जिले के स्वरूप नगर इलाके में शुक्रवार को एडिशनल डीसीपी घनश्याम बंसल ने साइकिल से गश्त की. साथ में एसीपी के अलावा स्थानीय एसएचओ केपी शाह एवं अन्य पुलिसकर्मी भी इस साइकिल गस्त में शामिल हुए .दरअसल डीसीपी गौरव शर्मा ने साइकिल से नियमित तौर पर गश्त करने का अभियान शुरू किया है.इसके तहत हर थाने में शाम को साइकिल से गश्त की जाएगी.इसमें नियमित अंतराल पर साइकिल की गश्त का नेतृत्व डीसीपी रैंक के अधिकारी करेंगे. साइकिल गेस्ट केसरिया पुलिस अधिकारी सीधे तौर पर लोगों से मिल सकेंगे और लोगों का कहना है कि पुलिस और जनता के बीच में आपसी समन्वय तो बनेगा ही साथ ही साथ इस से जनता के बीच में पर्यावरण को सुरक्षित रखने का भी संदेश जाएगा.

शुक्रवार को एडिशनल डीसीपी घनश्याम बंसल ने इलाके में साइकिल से गश्त की.करीब 15 किमी की गश्त की शुरुआत स्वरूप नगर थाने से की गई और नत्थूपुरा,अम्रत विहार, केशव नगर होते हुए इब्राहिमपुर पुलिस बूथ पर समाप्त हो गयी.इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने राह चलते लोगों से समस्याओं के बारे में बातचीत की. और लोगों की समस्याओं को दूर करने का भी आश्वासन दिया.