सिरसागंज मंे भी उठी आधार कार्ड के लिए केंप लगाने की मांग

सिरसागंज। नगर के जागरूक नागरिकों ने फीरोजाबाद की तर्ज पर केंप लगवा कर आधार कार्ड बनवाने और करेक्शन करवाने की मांग की है। आधार कार्ड बनवाने या अपडेट करवाने में लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम को समस्या से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा गया है।
आधार कार्ड आम लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। कोरोनाकाल से पहले एकमात्र आर्यावर्त बैंक में आधार कार्ड केंद्र संचालित किया जा रहा था। हालांकि वहां पर भी लंबी लाइनें लग रही थीं। महामारी शुरू होते ही वह केंद्र भी बंद हो गया। अनलाॅक के बाद डाकघर आधार केंद्र आरंभ किया गया है। लेकिन लंबे समय से रुके हुए लोगों की भीड़ के कारण लोगों को पूरे दिन लाइन में लगना पड़ रहा है। कई लोग इसके बाद भी खाली हाथ वापस लौट रहे हैं। गांव के आने वाले लोगों को ज्यादा ही तकलीफ उठानी पड़ रही है। उधर छात्रछात्राओं के लिए छात्रवृत्ति फार्म जैसी अनिवार्य आवश्यकताओं के लिए आधार कार्ड मुसीबत बना हुआ है। फिरोजाबाद में इस समस्या के समाधान के लिए वहां के विधायक मनीष असीजा की पहल पर सार्वजनिक केंप लगाये गये हैं।
सिरसागंज के नागरिकों द्वारा भी ऐसी ही पहल के लिए एसडीएम एकता सिंह से गुहार लगायी गयी है। मंगलवार को डा. मुकेश मणिकांचन, धीरेन्द्र यादव एवं मयंक प्रताप सिंह जैसे कुछ जागरूक नागरिकों ने एसडीएम को समस्या की गंभीरता बताते हुए ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि फीरोजाबाद की तरह नगर के विभिन्न स्थानों जैसे क्षत्रिय धर्मशाला, तहसील परिसर, लक्ष्मीनरायण धर्मशाला आदि को चिन्हित कर कम से कम एक-एक सप्ताह के केंप लगवाने की कृपा करें। ताकि परेशान लोगों को राहत मिल सके।
एसडीएम ने केंप के लिए संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया