शिक्षकों को लेकर राज्य सरकार का बड़ा आदेश

शिक्षा मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर राज्य सरकार ने एक आदेष जारी कर शिक्षकों को कोविड-19 के सम्बन्ध में जारी राजकीय निर्देषों के अतिरिक्त अन्य गैर शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के निर्देष जारी किए हैं।
उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा के समक्ष प्रदेश के कतिपय स्थानों पर शिक्षकोंं की गैर शैक्षिक कार्यों में ड्यूटी लगाए जाने के प्रकरण ध्यान में आये थे। श्री डोटासरा ने इस पर त्वरित प्रसंज्ञान लिया और शिक्षकों की जिला कलेक्टर्स एवं जिले के अन्य प्रषासनिक अधिकारियों के निर्देष पर जारी होने वाले आदेेश शिक्षकों की कोरोना वारियर्स के अलावा अन्य शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए निर्देष जारी करने हेतु मुख्य सचिव श्री डी.बी.गुप्ता को आग्रह किया था।
शिक्षा मंत्री श्री डोटासरा की पहल पर शुक्रवार को मुख्य सचिव श्री डी.बी.गुप्ता द्वारा इस संबंध में आदेष जारी किए हैं कि शिक्षकों की ड्यूटी कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी राजकीय निदेर्षों के अतिरिक्त अन्य गैर-शैक्षणिक कार्यों में शिक्षकोंं की ड्यूटी नहीं लगायी जाए। उन्होंने इन आदेषों की कठोरता से पालना करने के भी निर्देष दिए हैं।