बगैर मास्क घूमते नजर आए बाइक सवार..!, चौराहे पर उतरे एसपी सचिन

फटकार के बाद एसपी ने दी नसीहत, जीवन से प्यार... तो लगाओ मास्क

उमरिया में नागरिकों को लॉकडाउन 3.0 की जरा छूट क्या मिली शहर की गलियों में बगैर मास्क के ही बाईक सवार फर्राटे भरने लगे. लॉकडाउन 3.0 में सुबह 7 से शाम 7 छूट के बाद उमरिया नगर की कई दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग और सडकों में बाईक पर सवार हो बगैर मास्क के घूमने वाले बाइक सवारों की भनक लगी तो पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा अपने दल के साथ निकल पडे कार्यवाही के लिए.

उमरिया। जिले में आज सोमवार को पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा शहर भर से आ रही लॉकडाउन की शिकायत के बाद अपने टीम एसडीओपी कृष्ण कुमार पाण्डेय, कोतवाली नगर निरीक्षक वर्षा पटेल और ट्रैफिक सूबेदार अमित विश्वकर्मा सहित दल बल के साथ शहर का निरीक्षण करने निकल पडे। कई दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था, तो कईयों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था वहीं नगर की सडकों पर बगैर मास्क के ही बाइक पर सवार लोग घूम रहे थे, जिनकी बाइक एक दिन के लिए जप्त कर ली गई है।

शहर के चौराहों से गुजरा काफिला :

लॉकडाउन 3.0 की छूट के बाद जब उल्लंघन की शिकायतें मिली तो एसपी सचिन शर्मा निकल पडे अपने दल बल के साथ सुबह 11 बजे से, और उनके दल बल समेत वाहन का काफिला नगर के चौक चौराहों से होकर नगर के कई वार्डों में भी जा पहुंचा वहीं इस दौरान लगातार सचिन शर्मा नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए अनिवार्यतः पालन करने की अपील भी किए.

जप्त की गई मोटर सायकिल :

जिन मोटर सायकिल चालकों द्वारा मास्क न लगाकर लॉकडाउन 3.0 का उल्लंघन किया जा रहा था, उनकी मोटर सायकिल को जप्त कर लिया गया, जिसे एक दिन बाद बगैर चालान के छोड दिया जाएगा इसके पीछे की वजह थी कि उनकी अक्ल ठिकाने आ सके और वे अनिवार्यतः मास्क लगाकर सफर तय करें. एसपी सचिन ने चालकों को यह भी कहा कि आज पैदल चले जाओ और कल मास्क लगाकर आना और अपनी बाइक ले जाना.

दुकानदारों के खिलाफ होगी FIR :

लॉकडाउन की छूट में लगातार अनियमितताएं बरती जा रही थी जिसकी शिकायतें एसपी को मिली तो वे स्वयं ही जायजा लेने निकल पडे जिसके बाद जिन दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा था तो उनके खिलाफ सख्ती बरतते हुए दुकानदारों को समझाइश दी और पुनः उल्लंघन करने को सचेत करते हुए दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए.

इन्होंने कहा -

शहर भर से लॉकडाउन के उल्लंघन की शिकायतें प्राप्त हो रहीं थी जिसमें दुकानदारों के खिलाफ शोसल डिस्टेंसिंग का पालन न करना, और मोटर सायकिल चालकों द्वारा मास्क न पहनना पाया गया उनके खिलाफ आज विशेष अभियान चलाया गया है, जहां एक दिन के लिए मोटर सायकिल जप्त कर ली गई है, वहीं दुकान संचालकों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने निर्देशित किया गया है, यदि दुकानदारों द्वारा उल्लंघन में पुनरावृत्ति की जाती है तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

सचिन शर्मा, पुलिस अधीक्षक, उमरिया