ललितपुर न्यूज:- कस्बा मड़ावरा में नही हो रहा जिलाधिकारी के आदेशों का पालन, प्रतिदिन उड़ाई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां।

ललितपुर न्यूज:- कस्बा मड़ावरा में नही हो रहा जिलाधिकारी के आदेशों का पालन, प्रतिदिनउड़ाई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां।

ललितपुर:
पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद जनता बाहर निकलने को मजबूर है । इस कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते पूरा देश एक असमय स्थिति से गुजर रहा है और इस महामारी से निपटने के लिए सरकार ने लांकडाउन कानून व्यवस्था को लागू किया। और जिसमें देश के प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों से अपील की कि अपने-अपने घरों में रहकर ही लॉक डाउन का पालन कराने में सहयोग करें। पर महामारी के प्रकोप के बढ़ते कदमों की वजह से बढ़ रहे मरीजों की तादाद से सरकार को पुनः तृतीय चरण के लॉकडाउन को बढ़ाना पड़ा।
उधर देश की जनता को सहूलियत प्रदान करने की नियत से सरकार ने महामारी के बढ़ते प्रकोप को 3 जोनों में बांटा प्रथम जोन में उन जनपदों को रखा गया जहां मरीजों की संख्या अधिक है जिसको रेड जोन का नाम दिया। और द्वितीय जोन में जहां मरीजों की संख्या कुछ कम है उसे ऑरेंज जोन का नाम दिया तथा तृतीय जोन जिन जनपदों में बिल्कुल मरीजों की संख्या शून्य है उनको ग्रीन जोन का नाम दिया और ग्रीन जोन वाले जनपदों की जनता को सहूलियत प्रदान करने की नियत से गाइडलाइन जारी करते हुए तीन शिफ्टों में सभी प्रकार की दुकानों को खोलने के निर्देश जारी किए।

उन्ही निर्देशों के अनुकूल जनपद के कस्बा मड़ावरा में दुकानें खुल रही हैं और लोग अपनी अपनी जरूरत के अनुकूल वस्तुओं की खरीदारी भी कर रहे हैं। परंतु जनता एवं दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल ध्यान नहीं रख रहे हैं जिसका विशेष ध्यान रखने के लिए जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन में प्राथमिकता दी है। और अधीनस्थो को सख्त हिदायत भी दी है कि इसका पालन कठोरता से करवाया जाए। ताकि भविष्य मजनपद में इस महामारी का प्रकोप ना पनप पाए। परंतु सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा है और जमकर अपनी-अपनी मनमानी की जा रही है।

रिपोर्ट- पत्रकार इन्द्रपाल सिंह