भीषण महामारी कोरोना के बुरे दौर में सप्तसागर चौकी प्रभारी कायम कर रहे मिसाल

वाराणसी:-थाना कोतवाली क्षेत्र के सप्तसागर चौकी प्रभारी सच्चिदानंद सिंह अपने कार्य क्षेत्र में निरंतर अपनी सेवा मुस्तैदी से इमानदारी पूर्वक दे रहे हैं। जहाँ समस्त राष्ट्रजन लॉकडाउन में कोविड-19 जैसे भीषण आपदा से बचने के लिए अपने अपने घरों में बंद दिख रहे हैं। वहीं हमारे पुलिसकर्मी निरंतर क्षेत्रों में गस्त कर आम-जनों की सुरक्षा हेतु इमानदारी पूर्वक अपने कार्य का निर्वहन करते हुए आमजनों को जागरूक कर रहे हैं।

खबर के सबसे नीचे दिए Donate बटन पर क्लिक करके पत्रकार का हौसला बढ़ाएं।

इस कठिन परिस्थिति में सप्तसागर चौकी प्रभारी सच्चिदानंद सिंह निरंतर अपने क्षेत्र में सक्रिय दिख रहे हैं। क्षेत्र भ्रमण कर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को अपने घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

खबरों की वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमसे वार्ता के दौरान सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि उनके द्वारा गश्त के दौरान असहाय,निराश्रित व जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर दवाई भोजन का पैकेट तथा दैनिक जरूरतों की सामग्री भी वितरित की जा रही है। जन-अपील के दौरान सप्तसागर चौकी प्रभारी ने जनता से सहयोग करने का आग्रह करते हुए बताया कि,अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो पुलिस गश्त के दौरान तो घरों के अंदर दाखिल हो जा रहे हैं। लेकिन पुलिस के आगे बढ़ते हीं गलियों में निकल कर सामूहिक रूप से वार्तालाप करने लग जा रहे हैं। जबकि उन्हें ऐसा कदापि नहीं करना चाहिए। अगर अत्यंत आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें अन्यथा छोटी-छोटी दैनिक सामग्रियों के लिए बाहर निकलना कोरोना से बचाव का परिचायक नहीं है। आम-जनों के सहयोग से ही काशी ही नहीं अपितु समस्त राष्ट्र को कोरोना से बचाया जा सकता है।